झारखंड: नक्सलियों को लगा झटका, 2 लाख का इनामी एरिया कमांडर काजेश गंझू गिरफ्तार

झारखंड: नक्सलियों को लगा झटका, 2 लाख का इनामी एरिया कमांडर काजेश गंझू गिरफ्तार

LATEHAR: झारखंड पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर काजेश गंझू को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. जहां गिरफ्तार नक्सली पर दो लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था. चंदवा थाने के लुकुइया मोड़ के पास पुलिस के 4 जवानों की हत्या कांड समेत कुल 18 मामले विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज हैं. गिरफ्तार कर सोमवार को उसे जेल भेज दिया गया.


बता दें गुप्त सूचना मिली थी कि एरिया कमांडर काजेश इन दिनों चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत अपने गांव हेसला आया हुआ है. या जानकारी लातेहार SP अंजनी अंजन को मिली थी जिसके बाद लातेहार एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र के नेतृत्व में एक SIT बनाया गया.और इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता की अगुवाई में पुलिस की टीम ने नक्सली की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू की. पुलिस की टीम ने गांव के सभी रास्तों को सील करते हुए छापामारी आरंभ की इस दौरान माओवादी एरिया कमांडर काजेश को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया.


इस बात की जानकारी एसपी अंजनी अंजन ने सोमवार को प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी माओवादी के रीजनल कमांडर रविंद्र गंझु का सबसे विश्वास नक्सली था. रविंद्र के साथ लगभग सभी नक्सली घटनाओं में यह मुख्य सहयोगी के रुप में शामिल रहा था. इस पर लातेहार के अलावा दूसरे जिलों के कई थाना क्षेत्रों में कुल 24 मामले दर्ज हैं. पुलिस को काजेश गंझू की काफी दिनों से तलाश थी.