जिम्बाब्वे पर भारत की जीत, इंग्लैंड से होगा सेमीफाइनल मैच

जिम्बाब्वे पर भारत की जीत, इंग्लैंड से होगा सेमीफाइनल मैच

DESK ;  टी  20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने अपने आखिरी लीग मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा दिया। जिसके बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में  इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर को एडिलेड में अपना मैच खेलेगी।


भारत और जिम्बाब्वे के बिच हुए आज के मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के सामने 186 रन का विशाल लक्ष्य रखा।  भारत के तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव रहे। इन्होनें  25 बॉल में ताबरतोड़ बल्लेबाजी करते हुए 61 रन बनाए। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 244 का रहा। उन्होंने इस मैच में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। जबकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 35 बॉल में 51 रन बनाए। वहीं, जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शॉन विलियम्स ने लिए।


इधर, 186 रन  के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत ठीक नहीं रही टीम ने पहले ही ओवर में भारतीय गेंदबाज को अपना विकेट दे दिया। इसके बाद भी टीम के विकेट का पतन जारी रहा और पूरी टीम 17.2 गेंद में 115 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।  भारत के तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी अश्विन ने ने अपने 4 ओवर में मात्र 22 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए। वहीं, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी को 2-2 सफलता मिली।