युवाओं के लिए नौकरी का जबरदस्त ऑफर, 137 पदों पर बंपर बहाली, 27 अगस्त तक करें अप्लाई

युवाओं के लिए नौकरी का जबरदस्त ऑफर, 137 पदों पर बंपर बहाली, 27 अगस्त तक करें अप्लाई

PATNA : युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका आया है. पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में जॉब करने के लिए जबरदस्त वैकेंसी आई है. यहां के अलग-अलग इंजीनियरिंग ट्रेड में फील्ड इंजीनियर, फील्ड सुपरवाइजर के पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं. उम्मीदवार अंतिम तारीख यानी 27 अगस्त 2021 तक ऑफिशियल वेबसाइट https://www.powergridindia.com/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में फील्ड इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के 48 पद, फील्ड इंजीनियर सिविल के 17 पद, फील्ड सुपरवाइजर इलेक्ट्रिकल के 50 पद, फील्ड सुपरवाइजर सिविल के 22 पदों पर बहाली होनी है. 


फील्ड इंजीनियर के लिए इलेक्ट्रिकल या सिविल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक या बीएससी इंजीनियरिंग किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से न्यूनतम 55 फ़ीसदी अंकों के साथ होने चाहिए. साथ में 1 साल का पोस्ट क्वालीफिकेशन एक्सपीरियंस हो. फील्ड सुपरवाइजर के लिए इलेक्ट्रिकल या सिविल इंजीनियरिंग में न्यूनतम 55 फ़ीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिप्लोमा. इन पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 29 साल है. जन्म 27 अगस्त 1993 से पहले और 27 अगस्त 2003 के बाद नहीं हुआ हो. उम्र सीमा की गणना 27 अगस्त 2021 के आधार पर की जाएगी. 


SC, ST, PwD, एक्स सर्विसमैन को छूट है. फील्ड इंजीनियर के लिए 400 रुपए, फील्ड सुपरवाइजर के 300 रुपए आवेदन शुल्क के रूप देने होंगे. फील्ड इंजीनियर के लिए रिटन टेस्ट के आधार पर शॉर्ट लिस्ट कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. फील्ड सुपरवाइजर के लिए स्क्रुटनी टेस्ट के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन किया जाएगा. फील्ड इंजीनियर को 25,000 रुपए, फील्ड सुपरवाइजर को 23,000 रुपए हर महीने सैलरी के रूप में दी जाएगी.