ये रिश्ता क्या कहलाता है? आज मंत्री अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रख कर चिपट गये नीतीश कुमार, 3 दिन पहले गर्दन पकड़ा था

ये रिश्ता क्या कहलाता है? आज मंत्री अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रख कर चिपट गये नीतीश कुमार, 3 दिन पहले गर्दन पकड़ा था

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार औऱ उनके मंत्री अशोक चौधरी के बीच का रिश्ते की एक औऱ बानगी आज देखने को मिली. भरी महफिल में नीतीश कुमार अपने मंत्री अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रख कर उनसे लिपट गये. नीतीश बोले-हम इनसे बहुत प्रेम करते हैं. 3 दिन पहले नीतीश कुमार अशोक चौधरी को ही गर्दन पकड़ कर खींचते हुए एक पत्रकार के पास ले गये थे.


अशोक चौधरी से नीतीश का प्रेम

दरअसल नीतीश कुमार आज पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भोला पासवान शास्त्री की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचे थे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी और अशोक चौधरी भी थे. इसी दौरान किसी पत्रकार ने नीतीश कुमार से पूछ लिया कि क्या आपको किसी के टीका लगाने से परेशानी है. दरअसल तीन दिन पहले नीतीश कुमार ने टीका लगाने के कारण ही मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ तक एक पत्रकार के पास ले गये थे. पत्रकार ने भी टीका लगा रखा था. नीतीश कुमार ने मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ कर पत्रकार के सिर से उनका सिर टकरा दिया था.


लेकिन आज जब टीका लगाने पर सवाल पूछा गया तो फिर नीतीश कुमार ने जो किया वह बेहद दिलचस्प था. नीतीश कुमार पीछे घूम, जहां मंत्री अशोक चौधरी खड़े थे. वे अशोक चौधरी के पास गये औऱ उनके कंधे पर सिर रखकर लिपट गये. नीतीश कुमार ने कहा-अरे इ तो हमलोगों का प्रेम है. नीतीश कुमार को अपने मंत्री के कंधे पर सिर रख कर लिपटते देख एक बार फिर वहां मौजूद लोग हैरान रह गये.


इस दौरान नीतीश कुमार ये भी कहते रहे कि वे टीका लगाने के खिलाफ नहीं है. वे सभी धर्मों की इज्जत करते हैं. बिहार में 6 धर्मों के लोग रहते हैं, वे सबकी इज्जत करते हैं. नीतीश कहते रहे-आप लोगों को मालूम नहीं है कि हम सबकी इज्जत करते हैं. लेकिन अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रख कर लिपटने की उनकी अदा के बाद वहां मौजूद लोगों ने मुख्यमंत्री की बातें कम ही सुनी.


बता दें कि तीन दिन पहले एक औऱ जयंती समारोह में दूसरा तमाशा हुआ था. गांधी मैदान के पास मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की जयंती समारोह के दौरान नीतीश कुमार ने जब एक पत्रकार को टीका लगाये देखा तो अपने मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ कर लगभग खींचते हुए उन्हें पत्रकार के पास ले गये थे. मुख्यमंत्री ने अपने मंत्री के सिर को पत्रकार के सिर से टकरा दिया था. उस दौरान वे कह रहे थे कि हमारे यहां भी पुजारी है. तब ये चर्चा हुई थी कि नीतीश कुमार को मंत्री अशोक चौधरी के टीका लगाने से परेशानी है. मंत्री अशोक चौधरी के टीका लगाने पर पहले भी नीतीश कुमार का रिएक्शन सामने आ चुका है.