वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाक टीम, विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा अपडेट

वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाक टीम, विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा अपडेट

DESK : भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसको लेकर पाकिस्तान की टीम को भी भारत आना है। लेकिन, इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डअपनी सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रही थी। मगर अब यह  खबर आ रही पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने अपनी टीम को भारत दौरे के लिए मंजूरी दे दी है। 


दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि अब पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत दौरे पर जाएगी। मालूम हो कि, इस बार वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर को होगा।  जबकि भारत और पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को होना तय था, जो अब 14 अक्टूबर को होगा। 


पाकिस्तानी विदेश मंत्रलाय  ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान खेल और राजनीति को मिक्स नहीं करता है। सने कहा कि हम टीम की सुरक्षा को लेकर भी काफी चिंतित हैं. यह मुद्दा हमने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और भारतीय अधिकारियों के सामने उठाया है. उसने उम्मीद जताई है कि पाकिस्तानी टीम को भारत दौरे पर पूरी सुरक्षा मिलेगी.यही कारण है कि सरकार ने वर्ल्ड कप लिए पाकिस्तान टीम को भारत दौरे के लिए मंजूरी दी है। हालांकि विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर भी गहरी चिंता जताई है।