World Cup 2023 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान में भिड़ंत; देखें पूरी लिस्ट

World Cup 2023 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान में भिड़ंत; देखें पूरी लिस्ट

World Cup 2023 Schedule: भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. जो आज से ठीक 100 दिनों के बाद वर्ल्ड कप के मैचों का आगाज होगा. बता दें वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. जहां पहला मुकाबला  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीचखेला जाएगा. और वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी इसी मैदान पर होगा. 


इस बार पहली बार ऐसा होगा जहां भारत में पूरा टूर्नामेंट खेला जाएगा.  ICC वर्ल्ड का आयोजन भारत के 10 प्रमुख शहरों में किया जाएगा. जिसमें हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता शहर के नाम शामिल हैं. वही ICC ने बताया, हैदराबाद के साथ गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे.


बता दे भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में पांच बार के विश्व कप जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. इस टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. जहां इस मेगा इवेंट के लिए 8 टीमें सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं. अंतिम दो स्थानों के लिए जिम्बाब्वे में क्वालीफायर टूर्नामेंट के अंत में जंग होगा. जो 9 जुलाई को समाप्त होगा. जहां इस बार  प्रत्येक टीम राउंड रॉबिन फॉर्मेट में अन्य 9 टीमों  से खेलेगी.