Women's T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल जीतना होगा मुश्किल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब रहा है रिकॉर्ड

Women's T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल जीतना होगा मुश्किल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब रहा है रिकॉर्ड

DESK: बीते 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। दोनों ग्रुपों में से 4 सेमीफाइनल खेलने वाली टीमों का फैसला हो गया है। ग्रुप 1 से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह बनाई तो वहीं ग्रुप 2 से भारत और इंग्लैड ने अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच मुकाबला होगा। जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम आमने- सामने होंगी। बता दें कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल 23 फरवरी यानि गुरुवार को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल 24 फरवरी को खेला जाएगा।


दरअसल, 23 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मुकाबला भारतीय टीम के लिए एक कड़ी चुनौती साबित होने वाला है। इस मुकाबले में टीम इंडिया हरमनप्रीत कौर के मेजबानी में मैदान में उतरेंगी। वहीं अगर बात दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की करें तो, अब तक दोनों टीमों ने 30 टी20 मैचों में एक दूसरे का सामना किया है। जिसमें से टीम इंडिया ने महज 7 मैच में ही जीत हासिल की है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 22 मैचों में जीत हासिल की है।


दोनों टीमों में हुई मैचों में हार जीत के आकड़े को देखें तो भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है। साथ ही टीम के सामने बड़ा सवाल यह भी है कि क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने खराब रिकार्ड को बेहतर कर पाएगी। वहीं इस सीरीज की बात करें तो भारतीय महिला टीम ने अब तक 4 मैच खेला हैं जिनमें से 3 मैचों में जीत हासिल की है और 1 मैच में इंग्लैंड से शिकस्त भी खाई है। साथ ही भारतीय महिला टीम ने पिछले तीन साल के दौरान ऑस्ट्रेलिया के हाथों दो फाइनल भी गंवाए हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने भी अधिकतर मौके पर टीम को निराशा ही किया है। कुल मिलाकर 23 फरवरी को होने वाली मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।