सप्ताह में 2 दिन दुकानें बंद करने पर फैसला आज, गृह विभाग के आदेश की समीक्षा करेगा प्रशासन

सप्ताह में 2 दिन दुकानें बंद करने पर फैसला आज, गृह विभाग के आदेश की समीक्षा करेगा प्रशासन

PATNA : बिहार में कोरोना महामारी की बढ़ती हुई रफ्तार को देखते हुए बिहार सरकार ने इवनिंग कर्फ्यू लगाने का निर्देश जारी किया था. वहीं राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश पर आज यानी गुरुवार को जिला प्रशासन समीक्षा करेगा. इसके आलोक पर प्रशासन के स्तर पर भीड़ वाले क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी. वहीं सप्ताह में 2 दिन दुकान पूरी तरह बंद करने पर चेंबर ऑफ कॉमर्स सहित अन्य संगठनों के साथ बैठक कर निर्णय लिया जाएगा.


दरअसल, पटना में कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए जिला प्रशासन यह कदम उठाने वाला है. आपको बता दें कि पटना में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या है. पटना सदर प्रखंड में 16,452 एक्टिव केस हैं. इसको ध्यान में रखते हुए प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सब्जी मंडी को मैदान या बड़े जगह पर लगाने की अनुमति दे सकता है. इसके साथ अन्य भीड़ वाले इलाके की समीक्षा कर धारा 144 के तहत प्रतिबंधित किया जाएगा.


पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि गृह विभाग के निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा. शाम 4:00 बजे तक दुकानें बंद होंगी. शादी समारोह की मॉनिटरिंग की जाएगी. इसके साथ ही अन्य फैसला समीक्षा के बाद प्रशासन स्तर से लिया जाएगा.