विराट कोहली का 34वां जन्मदिन आज, जानिए कैसे बने क्रिकेट किंग

विराट कोहली का 34वां जन्मदिन आज, जानिए कैसे बने क्रिकेट किंग

DESK : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के किंग विराट कोहली का आज यानी 5 नवंबर को जन्मदिन है। कोहली आज अपना 34वां जन्मदिन मनाएंगे। विराट कोहली को रात के 12 बजे से ही बधाइयां मिलने लगी है। ऑस्ट्रेलिया से लेकर पाकिस्तान और अन्य देश के खिलाड़ियों ने भी विराट को बर्थडे विश किया है। विराट कोहली किसी पहचान के मोहताज नहीं है। T20 वर्ल्ड कप में भी उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। एक तरफ आज विराट कोहली अपना जन्मदिन मनाएंगे तो वहीं, T20 वर्ल्ड कप में कल टीम इंडिया और ज़िम्वाबे की भिड़ंत भी है। 




विराट कोहली के करियर की बात करें तो उन्होंने 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। कोहली ने अपना पहला मैच 18 अगस्त, 2008 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। ये साल विराट के लिए काफी लकी साबित हुई थी क्योंकि टीम इंडिया में कदम रखने से पहले कोहली ने 2008 में ही अपनी कप्तानी में इंडिया को अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत हासिल कराई थी। यही वजह है कि आज विराट कोहली क्रिकेट के किंग कहे जाते हैं। विराट की फैन फॉलोविंग सिर्फ इंडिया में हीं नहीं बल्कि पूरे विश्व में है। 




एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने बताया था कि पहली बार मुझे स्टेट टीम में सिलेक्ट नहीं किया था, तब मैं पूरी रात रोते रह गया था। मुझे वो रात आज भी याद है जब मैं बहुत निराश था और रोते-रोते मुझे रात के करीब 3 बज गए थे। उन्होंने आगे कहा कि मैंने सारे मैचों में अच्छा परफॉर्म किया था, सब कुछ अच्छा रहा था। मेरे परफॉरमेंस की काफी तारीफ़ भी हुई थी। इसके बाद भी मेरा सलेक्शन नहीं हो पाया था। 




विराट कोहली के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पत्नी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा हैं। दोनों की एक बेटी भी है, जिसे कोहली मीडिया से दूर ही रखते हैं। विराट और अनुष्का ने अपनी बेटी का नाम वामिका रखा है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का रिलेशनशिप काफी क्यूट माना जाता था। दोनों कई बार एक दूसरे का हौसला बढ़ाते दिखे हैं।