‘हमने जो काम 5 साल में किए, उसे करने में कांग्रेस को 20 वर्ष लग जाते’ विपक्ष पर बरसे PM मोदी, बोले- गाली देने वालों कान खोलकर सुन लो..

‘हमने जो काम 5 साल में किए, उसे करने में कांग्रेस को 20 वर्ष लग जाते’ विपक्ष पर बरसे PM मोदी, बोले- गाली देने वालों कान खोलकर सुन लो..

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने सेला सुरंग का उद्घाटन भी किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला और कहा कि पांच साल में जितना काम हुआ उतना करने में कांग्रेस को बीस साल लग जाते। इस दौरान उन्होंने लालू के परिवार वाले बयान पर भी तंज किया।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए हमारा विजन अस्ट लक्ष्मी का रहा है। साउथ एशिया और ईस्ट एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्ते की एक-एक मजबूत कड़ी, यह हमारा नॉर्थ ईस्ट बनने जा रहा है। आज भी यहां एक साथ 55,000 करोड़ रुपए से अधिक के परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है। आज विकास के अनेक कामों में नॉर्थ ईस्ट, हमारा अरुणाचल पूरे देश में टॉप कर रहा है।


प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस और इंडी गठबंधन क्या कर रहे हैं, यह आपको पता है। अतीत में जब हमारे बॉर्डर पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना चाहिए था, तब कांग्रेस की सरकारें घोटाले करने में व्यस्त थी। कांग्रेस हमारे सीमा के गांवों को अव्यवस्थित रखकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही थी। पूर्वोत्तर के विकास पर हमने जितना निवेश बीते 5 वर्ष में किया है, जितना काम किया है, उतना ही काम करने में कांग्रेस को 20 साल लग जाते।


वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री ने लालू प्रसाद के उस बयान पर पलटवार किया, जसमें लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार पर सवाल उठाया था। लालू को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के इंडी गठबंधन के परिवारवादी नेताओं ने मोदी पर हमले बढ़ा दिए हैं और आजकल वो पूछ रहे हैं कि मोदी का परिवार कौन है। गाली देने वालों कान खोलकर सुन लो- अरुणाचल के पहाड़ों में रहने वाला हर परिवार कह रहा है कि ये मोदी का परिवार है।