विकास दुबे का कई मंत्री,11 विधायक और 4 बड़े कारोबारी से था संबंध, IPS अधिकारियों से एक कॉल पर करा देता था ट्रांसफर

विकास दुबे का कई मंत्री,11 विधायक और 4 बड़े कारोबारी से था संबंध, IPS अधिकारियों से एक कॉल पर करा देता था ट्रांसफर

KANPUR: गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले यूपी एसटीएफ ने लंबी पूछताछ की थी. जिसके बाद विकास ने खुलासा किया कि उसके कई मंत्री,11 विधायक, कई आईएएस और आईपीएस अधिकारी, चार बड़े कारोबारी से उसका संबंध था. ये सभी विकास दुबे के एक कॉल पर मदद करने के लिए तैयार रहते थे. 


इसको भी पढ़ें: विकास दुबे को उज्जैन से लाने वाला जवान निकला कोरोना पॉजिटिव, MP और UP पुलिस महकमे में हड़कंप

एक कॉल पर करा देता था ट्रांसफर

विकास दुबे ने एसटीएफ को बताया कि उसका कई सीनियर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों से अच्छे संबंध है. एक कॉल करने पर उसके मनपसंद थानेदार का ट्रांसफर पोस्टिंग चौबेपुर थाना लेकर कई इलाकों में होता था. चौबेपुर थाना में वह अपने ही हिसाब से किसी थानेदार का पोस्टिंग कराता था. वह थानेदार विकास का सेवक बन जाता था.  विकास ने बताया था कि उसके पास करीब 50 पुलिसकर्मी उससे मिलने के लिए आते थे. 

एसटीएफ ने सीडी किया तैयार

यूपी एसटीएफ ने विकास दुबे से करीब 50 से अधिक सवाल किया था. सभी का जवाब विकास ने दिया था. इस बयान को एसटीएफ ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया है. सीडी बनाकर एसटीएफ ने रिपोर्ट सौंप दी है. इस दौरान विकास ने अपनी कई संपत्तियों के बारे में भी खुलासा किया. जिसके बाद ईडी की टीम जांच में जुट गई है. विकास ने ही एसटीएफ को बताया था उसका उसने थाईलैंड से लेकर दुबई तक अपना पैसा निवेश किया है. वह कई देशों की यात्रा भी कर चुका था.