JHARKHAND ELECTION : विधानसभा चुनाव को लेकर हेमंत ने जारी कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट, राज्यसभा के MP महुआ माजी लड़ेंगे MLA का चुनाव; इकलौत नाम का हुआ एलान

JHARKHAND ELECTION :  विधानसभा चुनाव को लेकर हेमंत ने जारी कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट, राज्यसभा के MP महुआ माजी लड़ेंगे MLA का चुनाव; इकलौत नाम का हुआ एलान

RANCHI : झारखंड मुक्ती मोर्चा ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में मात्र एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा हुई है। विधानसभा क्षेत्र रांची से महुआ माजी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले पार्टी ने पहली सूची जारी की थी, जिसमें 35 नामों की घोषणा की गई थी। 


दरअसल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यसभा मेंबर को और महिला नेत्री महुआ माजी के नाम का एलान किया है। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि आखिर महुआ माजी कौन हैं। महुआ माजी हिंदी की वरिष्ठ साहित्यकार और जेएमएम की महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष हैं। उन्हें राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष के तौर पर उन्हें राज्यभर की महिलाओं से जुड़ने का मौका मिला और वह उनकी पीड़ा से भलीभांति वाकिफ हैं। सीएम सोरेन ने उनके काम को देखते हुए उन्हें टिकट दिया है। वह जेएमएम महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। वह रांची विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ चुकी हैं हालांकि इस चुनाव में वह हार गई थी। 


इससे पहले पार्टी ने पहली सूची जारी की थी, जिसमें 35 नामों की घोषणा की गई थी। आपको बता दें कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को होने हैं और इसके परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। वहीं कांग्रेस और भाजपा ने पहले ही एक-एक लिस्ट जारी कर उम्मीदवारों को चुनावी समर में उतार दिया है। अभी तक भाजपा ने 66 और कांग्रेस ने 21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। वहीं एनडीए की घटक दल आजसू ने भी 8 उम्मीदवार उतारे हैं।


बता दें कि इससे पहले मंगलवार को हेमंत सोरेन ने एक जनसभा में कहा कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो राज्य के हर गरीब को अगले पांच सालों में एक-एक लाख रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने हर महिला के खाते में 2500 रुपए भेजने की बात भी कही है। वहीं कल भाकपा ने भी 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। मंगलवार को ही भाकपा-माले ने भी तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारा।