विधानसभा में लेफ्ट का प्रदर्शन, किसानों के हित में APMC एक्ट लागू करने की मांग

विधानसभा में लेफ्ट का प्रदर्शन, किसानों के हित में APMC एक्ट लागू करने की मांग

PATNA: बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है. वहीं बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर जोरदार प्रदर्शन किया. वाम दल का प्रदर्शन किसानों के मुद्दे पर विपक्ष का प्रदर्शन धान और सभी फसलों खरीदने की मांग सहित कई अन्य मांगों को लेकर विपक्ष का प्रदर्शन चल रहा है. किसानों के गन्ना मूल्य बढ़ाई जाने पर, एपीएमसी एक्ट लागू करने की मांग और बिहार में मंडी व्यवस्था को लागू करने की मांग को लेकर.


बता दें कांग्रेस विधायकों का प्रदर्शन किसानों के मुद्दे पर है. जहां किसानों को खाद और बीज मुहैया कराई जाए इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन चल रहा है. विधानसभा में वाम दल और कांग्रेस आज किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी रणनीति बनाए हुए. विपक्ष का कहना था कि केंद्र सरकार ने भले ही कृषि कानून वापस ले लिया हो लेकिन बिहार सहित पूरे देश में किसानों की समस्या नहीं बदली है अभी भी किसानों की स्थिति बद से बदतर है. 


बिहार के किसानों के हालात यह हैं कि अभी भी उनके खेतों में रवि फसल की बुवाई के लिए ना बीज मिल रहा है और ना ही खाद लिहाजा किसानों को उनके न्यूनतम समर्थन मूल्य के साथ खाद और बीच की जो समस्या है वह भी सरकार दूर करें. विपक्ष ने जिस तरीके के तेवर आज सदन के बाहर दिखाया है. उसे लगता है कि सदर के अंदर भी विपक्ष से काफी अकर्मक सरकार पर रहेगा.