विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंची राबड़ी देवी, लालू के साथ नजर आए वो MLC जिनके घर हुई थी IT की रेड

विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंची राबड़ी देवी, लालू के साथ नजर आए वो MLC जिनके घर हुई थी IT की रेड

PATNA : बिहार में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। ऐसे में आज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत महागठबंधन के पांचों उम्मीदवार नामांकन पर्चा दाखिल करने पहुंची हैं। विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव 2024 के लिए सभी उम्मीदवार बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल कर रही है। लेकिन, इस दौरान देखने वाली बात यह रही है कि राबड़ी देवी के साथ लालू यादव के अलावा एक और विधान पार्षद पहुंचे, जिनके घर हाल ही में आईटी की रेड हुई थी। इतना ही नहीं विनोद जायसवाल ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है।  उन्होंने कहा है कि - ये सब गलत हुआ है।


आईटी की रेड को लेकर राजद एमएलसी विनोद जायसवाल ने कहा कि -यह जो रेड इनकम टैक्स कर रहा है और जितना गलत तरीका अपना लिया है कि   पहली बार इस तरह का चीज देखने को मिला है। हालांकि आईटी की रेड में तीसरी बार देख रहा हूं लेकिन इस बार का तरीका जो उन्होंने अपना है वह पहली बार देखने को मिला है। 


विनोद जायसवाल ने कहा कि -मेरा बेटा रायपुर में था उसे कस्टडी में लेकर कोलकाता लाया गया। छोटा भाई दिल्ली में था उसे कस्टडी में लेकर कोलकाता लाया गया। इन लोगों की खुद की कमी है जहां तक मेरी जानकारी है कि यदि आयकर की रेड होती है तो ये लोग रेकी करते हैं और  पूरा परिवार जब एक साथ रहता है तो छापामारी करते हैं। तो यह तरीका आयकर की तरफ से गलत अपनाया गया है।


वहीं, आज विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन की आखिर तारीख होने की वजह से महागठबंधन के सभी कैंडिडेट  बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंच रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी,‌ पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉ उर्मिला ठाकुर,‌ सैयद फैसल अली और सीपीआई (माले) की ओर से कामरेड शशि यादव आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के तमाम वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। बिहार विधान परिषद के होने वाले चुनाव में महागठबंधन की तरफ से पांचों प्रत्याशियों का निर्विरोध चयन तय है।