जेडीयू राज्य परिषद की बैठक आज, वशिष्ठ की तीसरी बार होगी ताजपोशी

जेडीयू राज्य परिषद की बैठक आज, वशिष्ठ की तीसरी बार होगी ताजपोशी

PATNA : प्रदेश स्तर पर जेडीयू का संगठनात्मक चुनाव खत्म होने के बाद आज राज्य परिषद की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में जेडीयू के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष और राज्य परिषद के सदस्यों के अलावा पार्टी के सभी विधायक, विधान पार्षद और सांसद मौजूद रहेंगे। पटना के रविंद्र भवन में इस बैठक का आयोजन किया गया है। 

राज्य परिषद की बैठक में वशिष्ठ नारायण सिंह की तीसरी बार प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी की जाएगी। इसके पहले गुरुवार को वशिष्ठ नारायण सिंह निर्विरोध पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए। उन्होंने राज्य निर्वाचन पदाधिकारी के सामने अपना नामांकन दाखिल किया था और नाम वापसी का वक्त खत्म होने के बाद उन्हें निर्वाचित घोषित कर दिया गया। 

71 साल के वशिष्ठ नारायण सिंह पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। अपने निर्वाचन के बाद वशिष्ठ नारायण सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उन्हें प्रदेश नेतृत्व के तौर पर काम करने की पूरी स्वतंत्रता दी। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि विधानसभा का अगला चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।