वैशाली से वीणा देवी गायब होंगी: चिराग पासवान ने टिकट काटने के स्पष्ट संकेत दिये, राजद से संपर्क साधने की चर्चा

वैशाली से वीणा देवी गायब होंगी: चिराग पासवान ने टिकट काटने के स्पष्ट संकेत दिये, राजद से संपर्क साधने की चर्चा

PATNA: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज होती जा रही हैं. इस बीच सीटिंग सांसदों के भविष्य को लेकर भी चर्चायें तेज होती जा रही है. चर्चा वैशाली संसदीय की ज्यादा हो रही है, जहां रविवार को चिराग पासवान ने बड़ी सभा की है. इस सभा के बाद ये साफ संकेत मिला है कि वैशाली की मौजूदा सांसद वीणा देवी का बेटिकट होना तय है. वीणा देवी आज दिल्ली में चिराग पासवान से भी मिलने पहुंच गयी, लेकिन उन्हें सिर्फ 8 मिनट में चलता कर दिया गया. अब खबर ये आ रही है कि वीणा देवी और उनके पति दिनेश सिंह ने टिकट के लिए राजद से संपर्क साधा है.


चिराग का सीधा मैसेज

बता दें कि लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को वैशाली लोकसभा सीट के साहेबगंज में बडी जनसभा की है. इस सभा में चिराग पासवान ने जिस तरह के तेवर दिखाये उस पर कई तरह की चर्चायें हो रही हैं. लेकिन इसी सभा में चिराग पासवान ने ये भी संकेत दे दिया कि वहां की सांसद वीणा देवी बेटिकट होने वाली है.


साहेबगंज की सभा में चिराग पासवान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार वे वैशाली से जिसे चुनाव मैदान में उतारेंगे, वह इस क्षेत्र की हर जनसमस्या का समाधान करेगा. चिराग पासवान ने कहा कि आने वाले दिनों में वैशाली का सांसद नयी ऊर्जा और नयी ताकत के साथ लोगों की हर समस्या को दूर करेगा. लोजपा(रामविलास) का अध्यक्ष होने के नाते वे इसे सुनिश्चित करेंगे. 


जाहिर है चिराग पासवान ने जनता के बीच ये मैसेज दे दिया कि वैशाली की मौजूदा सांसद ने लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं किया. अब नया सांसद लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करेगा. सार्वजनिक सभा में चिराग पासवान के इस बयान से साफ हो गया कि वैशाली की मौजूदा सांसद वीणा देवी का पत्ता कटना तय है.


दिल्ली पहुंची वीणा देवी

रविवार को वैशाली क्षेत्र में चिराग पासवान की सभा हुई औऱ सोमवार को सांसद वीणा देवी दिल्ली पहुंच गयीं. वे चिराग पासवान के आवास पर उनसे मिलने पहुंची लेकिन उन्हें सिर्फ चिराग ने उन्हें सिर्फ 8 मिनट की मुलाकात के बाद चलता करता दिया. लोजपा सूत्रों ने बताया कि वीणा देवी की तमाम कोशिशों के बावजूद चिराग पासवान टिकट का कोई आश्वासन नहीं दे रहे हैं. 


नहीं गयी है चिराग की नाराजगी

दरअसल वीणा देवी उन सांसदों में शामिल हैं, जिन्होंने पशुपति कुमार पारस के साथ लोजपा को तोड़ा था. चिराग पासवान ने ऐसे सभी सांसदों को कभी माफ नहीं करने की बात कह रखी है. हालांकि वीणा देवी ने पिछले साल पाला बदल लिया था. उन्होंने देखा कि चिराग पासवान की स्थिति मजबूत हो गयी है तो उन्होंने पारस से पल्ला झाड़ कर चिराग के साथ रहने का एलान कर दिया था. लेकिन चिराग पुराने जख्मों को भूले नहीं हैं.


राजद से सपंर्क साधा

सियासी गलियारे में हो रही चर्चाओं के मुताबिक वीणा देवी और उनके पति विधान पार्षद दिनेश सिंह ने राजद से भी संपर्क साधा है. राजद के एक नेता ने इशारों में बताया कि वहां से पार्टी को बड़ा ऑफर आय़ा है. लेकिन वीणा देवी के खिलाफ क्षेत्र में काफी नाराजगी है, लिहाजा लालू या तेजस्वी भी कोई आश्वासन नहीं दे रहे हैं. लेकिन वीणा देवी के पति दिनेश सिंह इलेक्शन मैनेजमेंट के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं, ऐसे में उनका मैनेजमेंट फिर से काम कर जाये तो हैरानी नहीं होनी चाहिये.