इन बिहारी युवाओं ने UPSC में लहराया परचम, बिहार का बढ़ाया मान, जानिए इनके बारें

इन बिहारी युवाओं ने UPSC में लहराया परचम, बिहार का बढ़ाया मान, जानिए इनके बारें

PATNA: बिहार को आईएएस और आईपीएस का गढ़ कहा जाता है. यह बात पूरे देश में फेमस हैं. इस बात को एक बार फिर बिहार के युवाओं ने साबित कर दिया है. बिहार के कई युवक यूपीएससी की परीक्षा में सफल हुए हैं. उनका आज सपना साकार हुआ है. इनमें कई युवा ऐसे हैं जिन्होंने अपना रैंक सुधारने के लिए फिर से प्रयास किया था. 

इसको भी पढ़ें: झारखंड के 23 अभ्यर्थियों ने UPSC में पाई सफलता, साइकिल मिस्त्री का बेटा बिना कोचिंग लहराया परचम

श्रेष्ठ अनुपम को 19 वीं रैंक 

भागलपुर के रहने वाले से कैमिकल इंजीनियर श्रेष्ठ अनुपम परचम लहराया है. इनको यूपीएससी में 19 वां रैंक आया है. अनुपम ने दूसरे प्रयास में बाजी मारी है. अनुपम का भागलपुर शहर के खलीफाबाग चौक स्थिति घर पर जश्न का माहौल है. अनुपम समेत परिवार को लोग बधाई दे रहे हैं. 

प्रदीप को मिली 26 वीं रैंक

गोपालगंज के मूल निवासी प्रदीप सिंह का परिवार इंदौर में रहता है. प्रदीप सिह ने यूपीएससी की परीक्षा में 26वां रैंक लगा है. पिछले साल भी इनका रिजल्ट आया था तो वह  93 वां स्थान मिला था. लेकिन इस बार रैंकिंग में सुधार हुआ है. इनके पिता ने इनको पढ़ाने के लिए गोपालगंज का घर तक बेच दिया था. इनके पिता पेट्रोल पंप पर काम करते हैं. 

आशीष को मिला 53वां रैंक

 सारण जिले के एकमा के सेंदुआर गांव के रहने वाले आशीष ने दूसरे प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है. आशीष को 53वां रैंक मिला है. 

मुकुंद को 54वां रैंक तो प्रियांक किशोर को 61वां रैंक

मधुबनी जिले के रहने वाले मुंकुंद कुमार को 54 वां रैंक मिला है. पटना के राजीव नगर के रहनेवाले प्रियांक किशोर को 61वां रैंक हासिल हुआ है.

दिव्या शक्ति को मिला 79वां रैंक

यूपीएससी के रिजल्ट में सारण जिले के जलालपुर के कोठयां गांव की रहने वाली आईआईटीएन दिव्या शक्ति ने 79 रैंक हासिल कर जिले सहित गांव को गौरवान्वित किया है. 

अंशुमन राज को 107 वां स्थान

बक्सर जिले के नावानगर के रहने वाले अंशुमन राज यूपीएससी में 107 वां स्थान प्राप्त किया. अंशुमन राज के बारे में बताया जा रहा है कि उन्होंने पिछली बार भी 537वां रैंक आया था, लेकिन इस बार रैंक में जबरदस्त उछाल आया है. अंशुमान के पिता मुखिया रह चुके हैं. इनकी पढ़ाई भी जवाहर नवोदय विद्यालय नावानगर से हुई है. 

 सत्यम को मिला 169वां रैंक

समस्तीपुर के सत्यम भी यूपीएससी में परचम लहराया है. सत्यम को 169 रैंक आया है. बताया जाता है कि उनके पिता एक पार्टी के नेता है. इनके गांव पर भी जश्न का माहौल है.

अन्नपूर्णा को मिले 194वां रैंक

सारण जिले के गड़खा प्रखंड के केवानी गांव निवासी अन्नपूर्णा सिंह ने भी आईएएस की परीक्षा में सफलता हासिल की है. अन्नपूर्णा को ऑल ओवर इंडिया में 194वां रैंक मिला है.