‘यूपी में का बा’ वाली नेहा सिंह राठौड़ के खिलाफ केस, जाति विशेष को अपमानित करने का आरोप

‘यूपी में का बा’ वाली नेहा सिंह राठौड़ के खिलाफ केस, जाति विशेष को अपमानित करने का आरोप

DESK: बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार में का बा औऱ अब यूपी में का बा गाने से फेमस हुई बिहार की लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ मुकदमें में फंस गयी हैं. उनके खिलाफ थाने में एफआईआऱ दर्ज कराने के लिए शिकायत दी गयी है. नेहा सिंह राठौड़ पर एक जाति विशेष को अपमानित करने का आरोप लगाया गया है.


राजस्थान में हुआ मुकदमा

बिहार के कैमुर की निवासी नेहा सिंह राठौड़ के खिलाफ राजस्थान में मुकदमा हुआ है. राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में अखिल भारतीय सर्व भाट महासभा ने ये मामला दर्ज करा है. शुक्रवार को हनुमानगढ़ के जंक्शन थाने में नेहा के खिलाफ खास समाजों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की शिकायत की गयी है. अखिल भारतीय सर्व जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामप्रताप भाट ने नेहा सिंह राठौड़ पर सामाजिक विद्वेष फैलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि नेहा ने अपने गीत में खास समाजों के लोगों को अपमानित करने के लिए आपत्तिजनक गलत शब्दों का प्रयोग किया. इसलिए उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कर नेहा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


अखिल भारतीय सर्व जाट महासभा के अध्यक्ष रामप्रताप भाट ने कहा कि नेहा सिंह राठौड़ खुद को लोकगायिका कहती है और उसके यूट्यूबर लाखों फॉलोअर्स हैं. नेहा ने सोशल मीडिया पर खुलेआम एक जाति विशेष का नाम लेकर घृणा और नफरत फैलाने की कोशिश की है. इससे समाज के लोगों में काफी आक्रोश और असंतोष है. रामप्रताप ने कहा कि नेहा सिंह राठौड़ झूठी शोहरत पाने के लिए गलत तरीका अपना रही हैं और सोशल मीडिया पर गलत तथ्यों को पेश कर रही हैं. खुद को प्रसिद्ध करने के लिए वह एक जाति वर्ग और धर्म को अपमानित कर रही हैं. अखिल भारतीय सर्व जाट महासभा ने कहा है कि पुलिस नेहा सिंह राठौड़ के खिलाफ कार्रवाई करे वर्ना उन्हें आंदोलन पर उतारू होना पड़ेगा.