बक्सर : छठ पूजा खत्म होते ही बॉर्डर पर शराब पीने गए थे लोग, वापसी में पुलिस ने 70 शराबियों को किया गिरफ्तार

बक्सर : छठ पूजा खत्म होते ही बॉर्डर पर शराब पीने गए थे लोग, वापसी में पुलिस ने 70 शराबियों को किया गिरफ्तार

BUXAR : बिहार में शराबबंदी के बावजूद लाल पानी के शौकीन कौन-कौन से उपाय करते हैं इसका ताजा नमूना बक्सर जिले में देखने को मिला है। छठ महापर्व खत्म होने के साथ बक्सर में बड़ी तादाद के अंदर लोग गंगा बॉर्डर पार कर यूपी चले गए। यूपी में जमकर शराब पी लेकिन उन्हें यह मालूम नहीं था कि गंगा पुल पार कर बक्सर में वापस आना उनके लिए मुसीबत बन जाएगा। शाम के वक्त पुलिस ने गुरुवार की शाम अचानक से विशेष अभियान चलाते हुए बिहार और यूपी को जोड़ने वाले हैं गंगा पुल पर चेकिंग अभियान शुरू की। पुलिस के इस से चेकिंग अभियान में 70 लोगों को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है। 


बक्सर एसपी के निर्देश पर चलाए गए इस विशेष अभियान में जो लोग भी यूपी की तरफ से बक्सर में आते गए उनकी जांच की गई। जांच में लगभग 70 शराबियों की पहचान हुई। इतनी बड़ी तादाद में शराब पीने वाले लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद हड़कंप मच गया। उत्तर प्रदेश से शराब पीकर आने वाले लोगों को भी उम्मीद नहीं थी कि पुलिस उन्हें इस तरह दबोच लेगी। आखिरकार मेडिकल जांच के लिए डॉक्टरों की टीम को थाने में ही बुला लिया गया। 5 डॉक्टरों की टीम देर रात तक शराबियों का मेडिकल टेस्ट करती रही। मेडिकल टेस्ट की पुष्टि होने के बाद जिन शराबियों की पहचान हुई उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 


आपको बता दें कि बचपन से उत्तर प्रदेश की सीमा लगती है। यूपी में प्रवेश करने के लिए बक्सर से भरौली के लिए गंगा पुल का लोग इस्तेमाल करते हैं। उत्तर प्रदेश में शराबबंदी नहीं है लिहाजा बिहार में शराबबंदी को देखते हुए यूपी बॉर्डर में प्रवेश करते ही शराब की कई दुकानें मिल जाती हैं। खाने-पीने का इंतजाम भी इस इलाके में खूब है लिहाजा बक्सर और उसके आसपास के लोग यूपी में जाकर शराब पीते हैं। मजेदार बात यह रही कि बक्सर पुलिस से जब शराबियों पर एक्शन ले रही थी तो इसकी जानकारी यूपी में बैठे वैसे लोगों को लग गई जो बक्सर वापस आने वाले थे। इन लोगों ने पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए वापस आने की बजाय यूपी में ही रात गुजारना मुनासिब समझा।