यूपी बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा स्थगित, 15 मई तक स्कूल-कॉलेज बंद करने का एलान

 यूपी बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा स्थगित, 15 मई तक स्कूल-कॉलेज बंद करने का एलान

DESK : देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अब कई काम बाधित होने लगे हैं. दरअसल, सीबीएसई के बाद अब यूपी बोर्ड ने 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. दरअसल यूपी में 8 मई से परीक्षाएँ शरु होने वाली थी, लेकिन कोरोना का कहर को देखते हुए आज योगी सरकार ने परीक्षायों को स्थगित करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही एक से लेकर 12वीं तक के स्कूल को 15 मई तक बंद कर दिया गया है. 


राज्य के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि हर साल यूपी में 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम में 56 से 57 लाख छात्र शामिल होते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले  परीक्षा की तारीख 24 अप्रैल को रखी गई थी लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार ने इसे 8 मई कर दिया था. ऐसे में आज एक बार फिर से कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार ने एग्जामों को स्थगित करने का निर्णय लिया है. 


उत्तर प्रदेश की सरकार ने कहा क‍ि मई में परीक्षा की नई तारीखों पर विचार होगा. हालांकि ताजा आकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में केवल यूपी में 22,439 नए केस सामने आए हैं, जो कि अभी तक का उत्तर प्रदेश का नया रिकॉर्ड है. आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी 15 मई तक टाल दी गई हैं. इसके अलावा योगी सरकार ने 15 मई तक पहली कक्षा से 12वीं तक के स्कूल और सभी कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया गया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में फैसला लिया गया है.