UGC NET: आज से चौथे चरण का एग्जाम शुरू, इन विषयों के लिए दो पालियों में होगी परीक्षा

UGC NET: आज से चौथे चरण का एग्जाम शुरू, इन विषयों के लिए दो पालियों में होगी परीक्षा

PATNA: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) की नेशनल एलिजिबिलटी टेस्ट (NET) दिसंबर 2022 के चौथे चरण की तारीखों का ऐलान कर दिया है. फेज 4 की परीक्षा आज से शुरू हो जाएगी. और परीक्षा 11 और 12 मार्च को चार विषयों के लिए होगी. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया गया है. कैंडिडेट UGC के ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.


बता दें यह परीक्षाएं 11 मार्च को पहली पाली में समाजशास्त्र की परीक्षा होगी और दूसरी पाली में कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन की परीक्षा होगी. वही UGC NET 12 मार्च को पहली पाली में लॉ की परीक्षाएं ली जाएंगी और दूसरी पाली में मैनेजमेंट की परीक्षा होगी जिसमें मार्केटिंग मैनेजमेंट/ इंडस्ट्रीयल मैनेजमेंट एंड पर्सनल मैनेजमेंट / पर्सनल मैनेजमेंट / फाइनेंसियल मैनेजमेंट/को- ओपरेटिव मैनेजमेंट शामिल है.


मालूम हो कि UGC NET दिसंबर 2022 के पहले फेज की परीक्षा 21, 22, 23 और 24 फरवरी को आयोजित की गई थी. पहले फेज में कुल 57 सब्जेक्ट लिए परीक्षा ली गई थी. पहले फेज में फ्रेंच, हिंदू स्टडीज, फोरेंसिक साइंस, पर्शियन, रशियन, सोशल मेडिसिन एंड कम्युनिटी हेल्थ, जैपनीज, जर्मन, पंजाबी, मैथिली, कोंकणी, अरेबिक, तेलुगू, वीमेन स्टडीज, आदि विषयों की परीक्षा हुई. तो दूसरे फेज की परीक्षा 28 फरवरी, 1 मार्च और 2 मार्च को पांच विषयों के लिए आयोजित की गई.