ठेला पर तड़प रहा मरीज, मेला में झूला झूल रहे स्वास्थ्य मंत्री जी, देखें हैरान करने वाली तस्वीरें

ठेला पर तड़प रहा मरीज, मेला में झूला झूल रहे स्वास्थ्य मंत्री जी, देखें हैरान करने वाली तस्वीरें

PATNA : बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर लगातार सवाल उठते रहते हैं. अपनी कारगुजारियों को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने वाले जमुई सदर अस्पताल से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं. जिसने सबको हैरान कर दिया है. सामने आई तस्वीर में एक मरीज ठेले पर तड़पता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं, दूसरी ओर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की भी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं. जिसमें मंत्री महोदय मेले में झूले पर आनंद उठाते हुए नजर आ रहे हैं. 


जमुई  सदर अस्पताल में एम्बुलेंस नहीं मिलने के कारण ठेला पर बिठाकर मरीज को लाया गया. इससे साफ़ दिख रहा है कि बिहार के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं. सूबे में सबसे अधिक परेशानी जरूरतमंद मरीज को एम्बुलेंस को लेकर होता है. जमुई के खैरा प्रखंड के सारेबाद गांव के रहने वाले भज्जू राम मंगलवार को अपने बेटे गोलू कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पाल लेकर पहुंचे थे. तीन दिन पहले जिसकी पैर एक सड़क हादसे में टूट गई थी. जिसके लिए डॉक्टर ने कच्चा प्लास्टर कर मंगलवार को दुबारा बुलाया था. लेकिन अस्पताल की ओर से एंबुलेंस की कमी होने का हवाला देते हुए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया. मजबूरन मरीज को ठेला पर लाया गाया.

दूसरी तस्वीरें बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा नेता मंगल पांडेय की हैं. जो राजधानी के पाटलिपुत्र मैदान में लगे डिज्नीलैंड मेला में झूला झूलते हुए दिखाई दे रहे हैं. तस्वीरें खुद मंत्री जी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किये हैं. स्वास्थ्य मंत्री भी मंगलवार को डिज्नीलैंड मेला का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित भी किया. मेले में  मनोरंजन के लिए कई झूले लगाए गए हैं. जिसपर मंत्री जी आनंद उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं. उधर जमुई सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. नौशाद अहमद ने बताया कि अस्पताल में एंबुलेंस की कमी है. जिसे लेकर विभाग को लिखा गया है. लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.