तेलंगाना से बिहारी मजदूरों को लेकर भागलपुर पहुंची ट्रेन, 1200 प्रवासी को भेजा गया क्वॉरेंटाइन सेंटर

तेलंगाना से बिहारी मजदूरों को लेकर भागलपुर पहुंची ट्रेन, 1200 प्रवासी को भेजा गया क्वॉरेंटाइन सेंटर

BHAGALPUR: तेलंगाना से एक बार फिर ट्रेन बिहारी मजदूरों को लेकर आज भागलपुर पहुंची है. ट्रेन में 1200 प्रवासी सवार थे. जांच करने के बाद सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया. 

अलग-अलग जिलों में भेजा गया

भागलपुर स्टेशन पर पहुंचे यात्रियों को जांच के बाद बसों से सभी को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया है. बस के साथ पुलिस की गाड़ी भी जा रही थी. कई मजदूर इसमें पत्नी और बच्चों के साथ वहां पर लॉकडाउन में फंसे थे वह भी परिवार के साथ वापस आए. स्टेशन पर 500 जवानों को तैनात किया गया था. इसके अलावे कई अधिकारी भी मौजूद रहे. 

24 ट्रेन आने वाली है आज बिहार

आज कई ट्रेन आ चुकी है कई ट्रेन बिहार आने वाली है. कुल आज 24 ट्रेन आने वाली है. इन ट्रेनों से बिहार के साढ़े 28 प्रवासी मजदूर लौटेंगे. लॉक़डाउन के दौरान ये किसी एक दिन में आने वाली विशेष ट्रेनों की यह अब-तक की सबसे अधिक संख्या होगी. ट्रेने अलग-अलग राज्यों से आ रही है. ट्रेनों को किसी एक स्टेशन पर लाने के बजाये सूबे के अलग अलग स्टेशनों पर लाने की तैयारी की गयी है. राज्य सरकार के मुताबिक गुरूवार को पहुंच रही ट्रेनें दानापुर के अलावा मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, बरौनी, छपरा, पूर्णिया, कटिहार, पूर्णिया, बेतिया, बरौनी, अररिया, दानापुर, मोतिहारी, हाजीपुर, बिहारशरीफ और सीतामढ़ी स्टेशन पर पहुंचेंगी.