तेजस्वी के करीबी विधायक के इंस्टीट्यूट में मिला 11वीं की छात्रा का शव, चेहरे को तेज़ाब से जलाया

तेजस्वी के करीबी विधायक के इंस्टीट्यूट में मिला 11वीं की छात्रा का शव, चेहरे को तेज़ाब से जलाया

MADHUBANI : बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में शायद ही कोई ऐसा दिन हो जब हत्या, लूट, छिनतई की खबरें सामने नहीं आती हों। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या यह है कि इन अपराधियों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सफेदपोशों का संरक्षण हासिल है। ऐसे में अब जो मामला सामने आया है, उसमें बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के करीबी दोस्त और पार्टी के विधायक के साथ-साथ लोकसभा सीट के प्रबल दावेदार की मुश्किलें बढ़ सकती है। इसकी वजह है कि राजद विधायक के कोचिंग सेंटर से एक छात्रा का शव मिला है और उसका चेहरा तेज़ाब से बुरी तरह जला दिया गया है। 


दरअसल, राजद के लौकहा से विधायक भारत भूषण मंडल, जो तेजस्वी यादव के करीबी माने जाते हैं और इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने के दावेदार भी हैं, उनके कोचिंग सेंटर से एक स्कूली छात्रा का शव बरामद हुआ है। यह छात्रा 11वीं की स्टूडेंट बताई जा रही है। यह छात्रा तेजस्वी के कोर वोट बैंक माने जाने वाले समाज से आती हैं। इतना ही नहीं, इस छात्रा के चेहरे पर तेजाब डाला गया है। इससे चेहरा काला पड़ गया है। अब इस मामले की जांच फोरेंसिक की टीम कर रही है। 


जानकारी के अनुसार, 11वीं की छात्रा का अपहरण कर हत्या का मामला प्रकाश में आया है। इस लड़की की पहचान छुपाने के लिए हत्यारों ने चेहरे को तेजाब से जला दिया है। जिले के रामपट्टी स्थित लोहिया कर्पूरी इंस्टीट्यूट परिसर स्थित एक घर से शव बरामद होने के बाद अब पुलिस छानबीन कर रही है। छात्रा का विगत 2 अप्रैल को अपहरण हुआ था।उसके बाद अब उसका शव बरामद हुआ है। लेकिन, सबसे हैरानी की बात यह है कि छात्रा का शव जिस जगह से बरामद हुआ है वह जगह राजद विधायक भारत भूषण की है और इनका यहां लोहिया कर्पूरी इंस्टीट्यूट के नाम से कोचिंग चलता है। 


मृतका के परिजनों के अनुसार राजनगर के रामपट्टी स्थित लोहिया-कर्पूरी संस्थान के परिसर स्थित एक कमरे से दुर्गंध आने के बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे से शव को बरामद कर लिया। थानेदार सचिन कुमार ने अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। इसके बाद एसडीपीओ मनोज राम भी पहुंचे। 


थानाध्यक्ष सचिन कुमार ने बताया कि लोहिया कर्पूरी इंस्टीट्यूट परिसर स्थित एक खपरैल घर से शव बरामद हुआ है। शव सडी -गली  स्थिति में है। दूसरी ओर, घटना को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएँ भी हो रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार पंचदेव मंडल के निधन के बाद से लोहिया-कर्पूरी संस्थान परिसर लौकहा विधानसभा क्षेत्र के विधायक भारत भूषण मंडल के अधीन है। जबकि, मुख्यालय डीएसपी रश्मि ने बताया कि शव देखने से प्रतीत होता है कि पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर तेजाब डाला गया है। इससे चेहरा काला पड़ गया है। मामले की फोरेंसिक जांच करायी जा रही है।