तेजस्वी की यात्रा को मामा साधु ने बताया नौटंकी, जबकि सीएम नीतीश की यात्रा की जमकर तारीफ की

तेजस्वी की यात्रा को मामा साधु ने बताया नौटंकी, जबकि सीएम नीतीश की यात्रा की जमकर तारीफ की

DESK: बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव पर उनके मामा साधु यादव ने एक बार फिर हमला बोला है। साधु यादव ने तेजस्वी के बेरोजगारी हटाओ यात्रा को ड्रामा करार दिया है जबकि वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाज सुधार अभियान यात्रा की जमकर सराहना की।


 पूर्व सांसद साधु यादव ने सीएम नीतीश के संबंध में कहा कि उन्हें बिहार के लिए जितना काम करना चाहिए था वे कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। वही अपने भांजे तेजस्वी यादव के बारे में कहा कि बिहार की जनता सब जानती है। तेजस्वी को पहचान चुकी है। उन्होंने तेजस्वी के बेरोजगारी यात्रा को एक ड्रामा बताया।


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान यात्रा कर रहे हैं। 22 दिसंबर को पूर्वी चंपारण जिले से मुख्यमंत्री ने अपनी ‘समाज सुधार अभियान यात्रा’ की शुरुआत की थी। नीतीश कुमार को यात्रा शुरू किए 12 दिन बीत चुके हैं और इसका उद्देश्य शराब के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के साथ-साथ दहेज और बाल विवाह जैसी कुरीतियों को दूर करना है। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार औरंगाबाद की जनता के बीच पहुंचे उन्हें संबोधित कर समाज में व्याप्त कुरीतियों के बारे में बताया। 


सीएम नीतीश की यात्रा का मुख्य मकसद इन कुरीतियों को दूर करना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाज सुधार अभियान यात्रा के जवाब में अब खरमास के बाद राजद नेता व नेता प्रतिपक्ष भी यात्रा पर निकलने वाले हैं। आरजेडी ने अपने इस यात्रा का नाम बेरोजगारी हटाओं यात्रा दिया है। इसकी सारी तैयारियां आरजेडी की तरफ से की जा रही है। युवा क्रांति रथ भी यात्रा के लिए अब तैयार है जिस पर सवार होकर तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राजश्री यादव बेरोजगारी हटाओं यात्रा पर निकलेंगे।


 इस दौरान तेजस्वी यादव पूरे बिहार का दौरा करेंगे और बिहार में व्याप्त बेरोजगारी और महंगाई की स्थितियों से लोगों को अवगत कराएंगे। तेजस्वी की इस यात्रा को लेकर उनके मामा साधु यादव भड़क गये हैं। तेजस्वी के इस यात्रा को ड्रामा और नौटंकी करार दे रहे हैं। साधु यादव कहते हैं कि  बेरोजगारी हटाओं यात्रा की जो लोग बात कर रहे हैं ये सब बेकार लोग हैं। क्‍या ये लोग रोजगार बांटेंगे। युवा क्रांति रथ के पीछे-पीछे रोजगार लेकर जाएंगे क्‍या? 


साधु यादव ने कहा कि बेरोजगार यात्रा करने वालों की बातें ही बेबुनियाद है। ऐसे लोगों से काम चलने वाला नहीं। रोजगार देने का काम तो सरकार का है ये लोग भला रोजगार कहां से बांटेंगे। ये लोग शक्तिविहीन हो चुके हैं और केवल नौटंकी और ड्रामा कर रहे हैं। बेरोजगारी हटाओं यात्रा के बहाने ये लोग पूरे बिहार में जमीन का कब्‍जा करने के सिवाय कुछ नहीं करेंगे। वही दूसरी ओर साधु यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे हैं। 


बता दें कि तेजस्‍वी और राजश्री की शादी से उनके मामा साधु यादव काफी नाराज हैं। दोनों की शादी के बाद अपने बहनोई लालू प्रसाद यादव और बहन राबड़ी देवी, दोनों भांजे तेजस्वी और तेजप्रताप पर साधु यादव ने विवादित बयान दिया था। कहा था कि इन लोगों के साथ उनका किसी तरह का रिश्‍ता नहीं है। इस दौरान लालू परिवार में बयानबाजी तेज हो गयी थी। लेकिन अचानक फिर मामला शांत हो गया।


 लेकिन अब एक बार फिर से साधु यादव ने अपने बयान से बिहार की सियासत को गर्म कर दिया है। अपने भांजे के बारे में एक बार फिर साधु यादव ने जो बयान दिया है कि उसकी चर्चा राजनीतिक गलियारे में खूब हो रही है। वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ करते साधु यादव नजर आ रहे हैं। इसे लेकर राजनीति तेज होती दिख रही है।