तेजस्वी का बड़ा हमला: समाज तो पहले से ही सुधरा हुआ है नीतीश कुमार क्या सुधारना चाहते हैं?

तेजस्वी का बड़ा हमला: समाज तो पहले से ही सुधरा हुआ है नीतीश कुमार क्या सुधारना चाहते हैं?

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘समाज सुधार अभियान’ के तहत अपनी यात्रा की शुरुआत आज मोतिहारी से की। सीएम नीतीश की समाज सुधार अभियान पर तंज कसते हुए RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले सरकार और सिस्टम को सुधारने की जरूरत है। समाज तो पहले से ही सुधरा हुआ है। समाज में ऐसी कौन सी चीज बुरी लग रही है जिसे नीतीश कुमार सुधारना चाहते है। बिहार में सरकार डबल इंजन की है लेकिन किसी काम की नहीं है इसे कौन सुधारेगा? पहले सरकार इन चीजों को सुधारना चाहिए उसके बाद ही कोई अभियान चलाना चाहिए।


पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार शराबबंदी को लेकर कई बार समीक्षा बैठक कर चुके हैं लेकिन इसके ठीक बाद बिहार विधानसभा से शराब की बोतलें भी मिलती हैं। डीजीपी साहब खुद बोतल ढूंढते दिखे थे। आखिर इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई? 


नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आखिर किस समाज को सुधारने की बात करते हैं। पहले सरकार अपने मंत्री और अधिकारियों को तो सुधारे। ब्लॉक थाना में बिना घूस दिए कोई काम नहीं होता है। ये सारी चीज जब सुधर जाएगी तब व्यवस्था खुद दुरुस्त हो जाएगी। सरकार केवल नौटंकी और दिखावा करती है। जब जनता के पास सीएम जाएंगे तो कर्फ्यू लगाके जाएंगे। उनसे पास कोई भटक नहीं सकता। जनता से ज्यादा पुलिस फोर्स उनके साथ रहता है। समीक्षा बैठक को भिक्षा बैठक में बदलते देखा है बात आरसीपी टैक्स हो या फिर कुछ और..सरकार में कई खामियां है। सरकार खुद सुधरे,अधिकारी सुधरे,मंत्री सुधरे तब जाकर बिहार में विकास कार्य ढंग से होगा।


तेजस्वी ने कहा कि जीतनराम मांझी नीतीशजी के घटक दल के अंग हैं जो अक्सर शराबबंदी पर बोला करते हैं। पहले अपने सहयोगी को समझाएं तब बाद में समाज सुधारिएगा। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार चोर दरवाजे से आए हैं वे थके हुए मुख्यमंत्री हैं। अब बिहार की जनता उन्हें पसंद भी नहीं कर रही है। काम करने का नया तरीका और नया विजन नहीं दिख रहा है। 


16 साल से सीएम की कुर्सी पर बैठे है लेकिन नीतीश कुमार जी कहते है कि बिहार पिछड़ा हुआ राज्य है। बिहार को स्पेशल मदद की जरूरत है। मेरा कहना है कि यदि बिहार पिछड़ा हुआ राज्य है तो इसके लिए जिम्मेदार कौन है? विशेष राज्य का दर्जा के लिए मुख्यमंत्री मदद किससे मांग रहे हैं? बिहार में डबल इंजन की सरकार है फिर भी मदद मांग रहे हैं। सरकार से जनता बड़ी उम्मीद लगाए बैठी है।


 लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 किए जाने पर तेजस्वी ने कहा कि शादी की उम्र 22 कर दीजिए इससे हमलोगों को कोई आपत्ति नहीं है। वैसे भी आज कल तो लोग विलंब से ही शादी कर रहे हैं। जहां जागरुकता की कमी है वहां कम उम्र में शादी होती है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में पढ़ाई,दवाई,महंगाई सिंचाई,कार्रवाई पर कोई काम नहीं हो रहा है। शराब पर तेजस्वी ने कहा कि थाने में चूहा शराब पीता है तो थाने में सबसे बड़ा चूहा कौन है?