तेजस्वी दिल्ली रवाना: AIADMK के BJP से नाता तोड़ने पर कहा- भाजपा को हुआ भारी नुकसान

तेजस्वी दिल्ली रवाना: AIADMK के BJP से नाता तोड़ने पर कहा- भाजपा को हुआ भारी नुकसान

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज सोमवार को पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के BJP से नाता तोड़ने और लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का एलान किये जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि ऐसा हुआ है तो यह उनका मसला है। तमिलनाडु में देखा जाए तो AIADMK स्ट्रांग पार्टी है। वहां कांग्रेस और AIADMK का गठबंधन  बहुत मजबूत है। यह नई बात नहीं है कि एनडीए एलाइंस की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए लेकिन कुछ निष्कर्ष नहीं निकला। 


आगे उन्होंने कहा कि एनडीए का पहला एयरलाइंस नहीं है जो बाहर हुआ है। दक्षिण भारत में देखा जाए तो जो बड़ा साथी रहा है एनडीए से वह बाहर हो गया है। इससे भाजपा को भारी नुकसान हुआ है। शिवसेना बीजेपी के साथ थी वह भी बाहर हो गयी। बिहार में जदयू भी भाजपा से बाहर हो गई। अकाली दल भी बाहर हुई। हर जगह यह साफ दिख रहा है कि एनडीए का कोई मतलब ही नहीं रह गया है। वहां एक तानाशाह बैठा हैं और दो व्यक्ति देश चला रहे हैं। इस पर काम चल रहा है। 


वहीं भाजपा के द्वारा महागठबंधन का मजाक उड़ाया जाने के जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग अभी एकजुट हैं। नीतीश-लालू एक साथ आए हैं और हमने तय किया कि देशभर में अभी काम करना है। हम लोगों का कारवां बड़ा है। यह अच्छी बात है। वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा पहले पाला बदलने की खबरों का खंडन करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सब साजिश है। मीडिया के खास वर्ग को हमारा साथ होना पच नहीं रहा है। महागठबंधन को देखकर और इंडिया गठबंधन जो पूरे देश में बना है इसे देखकर इस तरह की बात फैलायी जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छवि को बदनाम करने की कोशिश हो रही है। 


तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों ने प्रण लिया है की हम सब देशभर में सभी विपक्ष को एकजुट करेंगे और भाजपा को सत्ता से बेदखल करके रहेंगे। वहीं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल होने पर उन्होंने कहा किया राजकीय समारोह है प्रोटोकॉल के हिसाब से हमें शामिल होना होता है लेकिन सबका विचार अलग है। उन्होंने कहा कि गांधी जी को कुछ लोग गाली देते हैं लेकिन समय आने पर उन पर फूल चढ़ाया जाता है वह भी चढ़ाते हैं।