तेजस्वी यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की अटकलें, जेडीयू ने साधा निशाना, RJD ने कहा.. निभा लेंगे हर जिम्मेदारी

तेजस्वी यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की अटकलें, जेडीयू ने साधा निशाना, RJD ने कहा.. निभा लेंगे हर जिम्मेदारी

PATNA : 10 फरवरी को पटना में राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. चर्चा यह है कि इस बैठक में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव स्वयं भी आ सकते हैं. या फिर स्वास्थ्य को देखते हुए वे वर्चुअल तरीके से इस बैठक में शामिल हो सकते हैं. 


इस बीच चर्चा यह भी है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान सौंप दी जाएगी. इसका अर्थ यह कि तेजस्वी यादव को राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया जाएगा. हालांकि अभी राजद की तरफ से इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन जेडीयू की तरफ से बयान आने शुरू हो गये हैं.


जेडीयू नेता निखिल मंडल ने कहा कि राजद एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है. आरजेडी पार्टी लालू यादव के नाम से ही चल रही है, अगर इसकी कमान तेजस्वी यादव को सौंप दी जाएगी तो यह खत्म हो जाएगी. राजद मतलब एक फैमिली की पार्टी. पिता गये पुत्र आये, बेटी दामाद इन्हीं लोग की पार्टी है. अगर तेजस्वी यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो इसमें नया क्या है. हाँ इस सामाजिक पहलु ये है कि बड़े पुत्र और बड़ी बेटी को नकार कर जो कि पहले से राजनीति में हैं, उनकी जगह छोटे बेटे को बनाया जायेगा. उनकी काबिलियत जगजाहिर है. ट्विटर पर ट्वीट करके राष्ट्रीय नेता बनेंगे.


वहीं राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि तेजस्वी यादव हर जिम्मेदारी को अच्छे से निभाते हैं. अगर उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाए तो वह उसे भी बखूबी निभाएंगे. हालांकि अभी कुछ तय नहीं हुआ है. 10 फ़रवरी को बैठक होगी तो इसमें निर्णय होगा. यह किसी परिवार की पार्टी नहीं है. यह चुनाव होता है. बैठक में कई एजेंडे शामिल है. हमारे यहां निष्पक्ष चुनाव होता है. जेडीयू पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है. हमारी पार्टी सब कुछ तय करती है.