टीम इंडिया में धोनी की होगी वापसी, टी-20 और वनडे के लिए होगी अलग टीम

टीम इंडिया में धोनी की होगी वापसी, टी-20 और वनडे के लिए होगी अलग टीम

DESK : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कि वापसी भारतीय क्रिकेट में हो सकती है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड धोनी को बड़ा जिम्मेदारी सौंप सकता है। बताया जा रहा है कि, पिछले दिनों भारतीय टीम का लिमिटेड ओवर क्रिकेट में परफोर्मेंस को देखते हुए बीसीसीआई बड़ा निर्णय ले सकता है और धोनी को इस निर्णय का मुख्य हिस्सा बनाया जा सकता है। 


दरअसल, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी इंग्लैंड की तर्ज पर लिमिटेड ओवर और टेस्ट की अलग-अलग टीम बनाने पर विचार कर रहा है। इतना ही नहीं, इन टीमें के लिए अलग-अलग कोचिंग स्टाफ भी अपॉइंट करने कि बात कि जा रही है। बीसीसीआई को लगता है कि कुछ साल से वनडे और टी 20 सीरीज काफी खेली जा रही हैं। इन तीनों ही फॉर्मेट में फिलहाल भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं। जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि, उन पर दवाब काफी ज्यादा है। इससे असर पड़ता है। इसलिए अब ऐसा माना जा रहा है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में धोनी को कोच या डायरेक्टर बनाया जा सकता है। 


मालूम हो कि, टी-20 वर्ल्ड कप का विजेता टीम इंग्लैंड में  टी-20, वनडे और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान और कोच अपॉइंट किए हैं। जोस बटलर टी-20 और वनडे के कप्तान हैं। इसके कोच मैथ्यू मोट है। वहीं, टेस्ट टीम कि कप्तानी  बेन स्टोक्स हैं और इसके कोच ब्रेंडन मैकुलम हैं। 


गौरतलब हो कि, धोनी की कप्तानी में 2011 में वर्ल्ड कप का  खिताब भारत के पास आया। इसके अलावा पहला टी-20 वर्ल्ड कप भी धोनी की कप्तानी में ही जीता गया था। एमएस ने 15 अगस्त 2020 को वनडे और टी-20 से संन्यास ले लिया था। ऐसे में 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाना है। इसके बाद 2024 में टी-20 वर्ल्डकप अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है। इसी को ध्यान में रखते हुए इनकी एंट्री भारतीय क्रिकेट टीम में कोच के रूप में हो सकती  है।