टी-20 वर्ल्ड कप : टीम इंडिया की शानदार वापसी, अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

टी-20 वर्ल्ड कप : टीम इंडिया की शानदार वापसी, अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

DESK : टी-20 वर्ल्ड कप में बुरी फॉर्म से गुजर रही टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की है. लगातार दो मैचों में मिली बड़ी हार के बाद आखिरकार टीम इंडिया ने टी-20 WC में जीत का खाता खोल लिया है. टूर्नामेंट के 33वें मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया. टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और 20 ओवरों में 210/2 का स्कोर बनाया. ये इस टी-20 वर्ल्डकप का सबसे बड़ा स्कोर है. टीम इंडिया ने अफगानिस्तान का ही रिकॉर्ड तोड़ा है. 


कल के मुकाबले में 210 रनों के जवाब में अफगानिस्तान 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी और मुकाबला बड़े अंतर से हार गई. टीम के लिए करीम जनत ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत की ओर से मोहम्मद शमी के खाते में 3 विकेट आए. 


इस मैच में टीम इंडिया ने अपने पुराने ओपनर्स के साथ ही शुरुआत की थी. रोहित शर्मा, केएल राहुल के बीच रिकॉर्ड 140 रनों की साझेदारी हुई. जब रोहित आउट हुए तो ऋषभ पंत को भेजा गया, क्योंकि कम बॉल बची थीं और रन ज्यादा बनाने थे. ऐसा ही केएल राहुल के आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या को भेजा गया.


हालांकि इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारत को अब अपने बचे हुए दोनों मैचों में भी जीत हासिल करनी होगी. अगर ऐसा होता है तो भारत के 6 अंक होंगे. इस स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मुकाबले खासकर न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. 


अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो भारत नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर अपना नेट रन न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों से बेहतर कर सकता है. इस स्थिति में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.