स्पेशल स्टेटस की मांग पर चिराग बीजेपी के साथ, नीतीश कुमार से मांग लिया पैसे का हिसाब

स्पेशल स्टेटस की मांग पर चिराग बीजेपी के साथ, नीतीश कुमार से मांग लिया पैसे का हिसाब

PATNA : जमुई के सांसद चिराग पासवान ने नीति आयोग की रिपोर्ट और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. जहां एक ओर उनके चाचा पशुपति कुमार पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज नीतीश कुमार के साथ खड़े दिख रहे हैं वहीं चिराग पासवान के नीतीश के खिलाफ तीखे तेवर हैं.


चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा है कि तू इधर उधर की न बात कर, बता ये काफिला क्यों लुटा.. प्रभु का वनवास 14 साल का था. नीतीश जी का शासन 16 साल का. उसके बाद भी बिहार, विकास की लिस्ट के आखिर में है. BJP कहती है बिहार को पर्याप्त सहायता मिली. नीतीश जी बताएं, विशेष राज्य का फिर बहाना बनाएंगे या बताएंगे पैसा कहां गया ?


इस ट्वीट से यह भी साफ़ दिख रहा है कि चिराग पासवान बीजेपी के लिए अब भी सॉफ्ट हैं. बीजेपी के नेताओं ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को सीधे ख़ारिज कर दिया है. चिराग पासवान भी बीजेपी नेताओं के सुर में बोल रहे हैं. लोक जनशक्ति पार्टी में जब टूट की खबर सामने आई थी उस वक्त चिराग पासवान ने इसे नीतीश कुमार का हिडेन ऑपरेशन बताया गया था. 


चिराग पासवान ने आरोप लगाए थे कि नीतीश कुमार ने उनकी पार्टी और परिवार को तोड़ने का काम किया लेकिन तब चिराग पासवान के साथ बीजेपी खड़ी नजर नहीं आई थी खुद नरेंद्र मोदी ने चाचा पशुपति पारस को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दे दी लेकिन अब विशेष दर्जे के सवाल पर पशुपति कुमार पारस बीजेपी की बजाय नीतीश के साथ खड़े हुए हैं. वहीं चिराग पासवान एनडीए में हाशिये पर आने के बावजूद बीजेपी के खिलाफ अपनी जुबान नहीं खोलते. बल्कि नीतीश कुमार पर हमला बोलने के लिए बीजेपी नेताओं का साथ भी देते हैं.