साउथ अफ्रीका में वर्ल्ड कप खेलेंगे झारखंड के ये दो होनहार क्रिकेटर, अंडर-19 टीम में हुआ सेलेक्शन

साउथ अफ्रीका में वर्ल्ड कप  खेलेंगे झारखंड के ये दो होनहार क्रिकेटर, अंडर-19 टीम में हुआ सेलेक्शन

RANCHI : साउथ अफ्रीका में होनेवाले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम की घोषणा हो गई है। टीम में झारखंड के दो खिलाड़ियों सुशांत मिश्रा और कुमार कुशाग्र को जगह मिली है। सुशांत तेज़ गेंदबाज़ हैं जबकि कुशाग्र विकेटकीपर और बल्लेबाज की भूमिका टीम के लिए निभाएंगे।

वर्ल्ड कप आगामी 17 जनवरी से 9 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। इंडियन टीम वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैच खेलेगी और उसके बाद चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में भी भाग लेगी। चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में भारत के अलावा न्यूज़ीलैंड, ज़िम्बाब्वे व मेज़बान दक्षिण अफ्रीका की टीम भी भाग लेगी।

सुशांत ने बचपन में रांची के शशिकांत पाठक के क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण लिया था। इसके बाद वे सत्यम रॉय के क्रिकेट एकेडमी हरमू यूथ से जुड़ गए। 2012 में सुशांत ने डिस्ट्रिक्ट लेवल पर खेलना शुरू किया था। इसके बाद वे स्टेट लेवल पर खेले। फिर 2016 में वे बंगुलरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी से जुड़े।

आईपीएल में रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के नेट प्रैक्टिस के दौरान बॉल बॉय के तौर पर मौजूद सुशांत मिश्रा ने टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे सुरेश रैना को बोल्ड कर खूब सुर्खियां बटोरी थी।

वहीं जमशेदपुर के रहने वाले कुमार कुशाग्र विकेटकीपर और राइट हैंड के बैट्समैन हैं। कुशाग्र ने 10 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। फिलहाल, वे जमशेदपुर लोयला स्कूल में इंटर के स्टूडेंट हैं। कुशाग्र ने 2015-16 के बीच अंडर 14 बोकारो से खेला था। इसी वक्त उनका सिलेक्शन अंडर-16 टीम में हुआ।