बड़ी खबर: सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाका, 9 लोगों की दर्दनाक मौत; कई लोग घायल

बड़ी खबर: सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाका, 9 लोगों की दर्दनाक मौत; कई लोग घायल

DESK: बड़ी खबर महाराष्ट्र के नागपुर से आ रही है, जहां सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में बड़ा धमाका हुआ है। इस घटना में अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। कंपनी के कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के दौरान यह ब्लास्ट हुआ है। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और अन्य एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। 


दरअसल, यह घटना नागपुर के बाजार गांव में स्थित सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में हुई है। बताया जा रहा है कि रक्षा विभाग के लिए एक्सप्लोसिव पदार्थ और अन्य रक्षा उपकरण तैयार करने वाली कंपनी के अंदर सुबह कोल ब्लास्टिंग के लिए बारूद की पैकिंग हो रही थी, तभी किसी पैकेट में ब्लास्ट हो गया। एक पैकेट में ब्लास्ट के बाद वहां रखे कई पैकेट इसकी चपेट में आ गए और जोरदार धमाका हुआ।


धमाका इतना तेज था कि कंपनी की इमारत का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया। इमारत के मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर पुलिस के साथ रेस्क्यू टीमें पहुंच गई हैं और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। अबतक 9 लोगों की इस हादसे में मौत हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ने की संभावना है।