' सोच समझ कर बोलें मंत्री ...,' कैबिनेट बैठक में PM मोदी ने दी बड़ी सलाह, कहा - राज्यसभा MP भी चुनाव लड़ें तो अच्छा...

' सोच समझ कर बोलें मंत्री ...,' कैबिनेट बैठक में PM मोदी ने दी बड़ी सलाह, कहा - राज्यसभा MP भी चुनाव लड़ें तो अच्छा...

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजधानी दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित सुषमा स्वराज भवन में अपनी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों के साथ बैठक की और यह मैराथन सुबह 10 बजे शुरू होकर रात 9:30 तक चली। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट के मिनिस्टर को बड़ी सलाह दी है।


दरअसल, पीएम मोदी ने इस बैठक में मंत्रियों को विवादित बयानबाजी से बचने और ज्यादा बोलने से परहेज करने की सलाह दी है। प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों को कहा कि यदि बोलना है तो सरकार की योजनाओं पर बोले, विवादित बयानों से बचें। इसके साथ ही डीप फेक से सतर्क रहने के लिए कहा।


पीएम ने कहा कि मैंने अपनी कैबिनेट में शामिल राज्यसभा सांसदों को आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा था और आज जब कैंडिडेट का लिस्ट जारी हुआ है तो इसमें कई नाम को जगह दी गई है, अब उन्हें मैदान में उतरना चाहिए और जीत कर आना चाहिए ताकि हम वापस से इस जगह पर मिल सकें।


इसके आगे पीएम ने कहा कि इस साल जून में जो बजट पेश होगा उसमें विकसित भारत की झलक दिखनी चाहिए।भारत 2047 तक एक विकसित देश कैसे बने इसको लेकर सचिवों ने पीएम को पांच प्रजेंटेशन दिखाए। इसके बाद केंद्रीय मंत्रियों अश्विनी वैष्णव, हरदीप सिंह पुरी, किरेन रिजिजू, अर्जुन मेघवाल और पीयूष गोयल ने प्रजेंटेशन पर अपने सुझाव प्रधानमंत्री मोदी के सामने रखे।