सिपाही सहनी की हत्या की खबर मिलते ही परिजनों से मिलने पहुंचे मुकेश सहनी, हरसंभव मदद का जताया भरोसा

सिपाही सहनी की हत्या की खबर मिलते ही परिजनों से मिलने पहुंचे मुकेश सहनी, हरसंभव मदद का जताया भरोसा

MOTIHARI: मोतिहारी में आपराधिक घटनाएं बढ़ गयी है। जिसे रोक पाने में पुलिस ने असफल साबित हो रही है। बीते दिनों हथियारबंद अपराधियों ने बंजरिया थाना क्षेत्र के दारोगा टोला निवासी सिपाही सहनी की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद बिहार के पूर्व मंत्री व विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी पीड़ित परिवार से मिलने मोतिहारी पहुंचे और मदद का भरोसा जताया।


'सन ऑफ मल्लाह' मुकेश सहनी मोतिहारी स्थित दारोगा टोला इलाके में जैसे ही पहुंचे लोगों की भीड़ उमड़ गयी। शोकाकुल परिजनों से  मुकेश सहनी ने मुलाकात की और घटना की जानकारी ली। पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान उन्होंने जिले के एसपी से भी बात की और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की।


मुकेश सहनी ने हत्या की इस वारदात का खुलासा किए जाने की बात एसपी से की। मीडिया से बातचीत करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि मोतिहारी में क्राइम बढ़ गया है। राजधानी पटना से ज्यादा मोतिहारी में अपराध की घटनाएं हो रही है। मुकेश सहनी ने बताया कि इस मामले में पुलिस प्रशासन की लापरवाही की बात सामने आ रही है। इस मामले में जो भी दोषी है उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। 


मुकेश सहनी ने लोगों को भी जागरूक होकर आवाज उठाने की मांग की। कहा कि एक-दो लाख की सुपारी लेकर अपराधी लोगों की हत्या कर रहे हैं। इन अपराधियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि उनमें पुलिस और कानून के प्रति खौफ उत्पन्न हो सके और फिर वो दोबारा अपराध करने के लिए उसे सौ बार सोचना पड़े।


बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद विपक्ष हमलावर है। बीजेपी के नेता लगातार जंगलराज की बात कर रहे हैं। बीजेपी पर हमला बोलते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपराध हो रहा है। बिहार को बेवजह बदनाम बीजेपी वाले कर रहे हैं।    


मुकेश सहनी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोतिहारी की घटना में पुलिस की लापरवाही देखने को मिली है। मोतिहारी में अपराधियों के बीच प्रशासन का डर ही खत्म हो गया है। यही कारण है कि घर में घुसकर हत्या की जा रही है। 


सहनी ने कहा कि मोतिहारी में अपराधी बेलगाम हो गये हैं और पुलिस मुकदर्शक बनीं हुई है। अपराध को यदि कम करना है तो पुलिस को एक्टिव होना होगा। दारोगा पुलिस पदाधिकारी और एसपी चाह लेगे तो अपराध की घटनाएं नहीं होगी। यदि पदाधिकारी सही काम नहीं कर रहे हैं तो जनता को रोड पर उतरना चाहिए।