श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जी ID बनाकर ठगी, विश्व हिंदू परिषद ने किया आगाह

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जी ID बनाकर ठगी, विश्व हिंदू परिषद ने किया आगाह

DESK: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होना है। मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। इससे पहले पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचे थे और देशवासियों से 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम के नाप दीप जलाने और दीपावली मनाने की अपील की थी। इसी बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जी ID बनाकर लोगों से ठगी करने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा करते हुए विश्व हिंदू परिषद ने राम भक्तों को आगाह किया है।


विश्व हिंदू परिषद ने देश-विदेश के श्रद्धालुओं से दान के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधियों से सतर्क रहने को कहा है। VHP ने ट्विटर पर एक संदेश साझा करते हुए लोगों को सचेत किया है कि साइबर अपराधी राम मंदिर के नाम पर लोगों से दान मांगने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जीवाड़ा कर पैसा कमाने की कोशिश कर रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस से साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।


उन्होंने जानकारी दी है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने पैसे इकट्ठा करने के लिए किसी भी संस्था को अधिकृत नहीं किया है। उन्होंने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री, सीपी दिल्ली, डीजीपी यूपी, यूपी पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है।जानकारी के मुताबिक, यह मामला तब सामने आया, जब लोगों को सोशल मीडिया पर दान मांगने वाले संदेश और फोन कॉल आने शुरू हुए। इसकी जानकारी मिलने के बाद वीएचपी ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।