शिक्षक नियोजन में देरी के सवाल पर विधानसभा में हंगामा, RJD विधायक ने स्पीकर पर पक्षपात का लगाया आरोप

शिक्षक नियोजन में देरी के सवाल पर विधानसभा में हंगामा, RJD विधायक ने स्पीकर पर पक्षपात का लगाया आरोप

PATNA : राज्य में शिक्षक के नियोजन प्रक्रिया में हो रही देरी के सवाल पर आज बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. दरअसल प्रश्नोत्तर काल में आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर सवाल खड़े किए थे. 




सदन में सरकार की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जवाब देते हुए बताया कि राज्य में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया चल रही है और पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद नियोजन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसके बाद आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने पूरक प्रश्न करते हुए यह जानना चाहा कि आखिर सरकार इस मामले में कोई तय तारीख क्यों नहीं बताती.


आरजेडी विधायक के बार बार पूछने के बावजूद जब शिक्षा मंत्री ने नियोजन प्रक्रिया की शुरुआत की तारीख के बारे में जानकारी नहीं दी और अध्यक्ष दूसरे सवाल की तरफ आगे बढ़ने लगे तो भाई वीरेंद्र ने स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के ऊपर आरोप लगा दिया. आरजेडी विधायक ने कहा कि स्पीकर पक्षपात कर रहे हैं. इसके बाद सदन में काफी देर तक हो हल्ला मचा रहा.


बीच बचाव करते हुए स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आसन कभी पक्षपात नहीं करता. सत्तापक्ष ने जो जवाब दिया है अगर सदस्य उससे सहमत नहीं है तो विस्तृत जवाब दिया जाएगा.