‘शिक्षक बहाली पर श्वेत पत्र जारी करें नीतीश-तेजस्वी’ महागठबंधन सरकार से गिरिराज सिंह की मांग

‘शिक्षक बहाली पर श्वेत पत्र जारी करें नीतीश-तेजस्वी’ महागठबंधन सरकार से गिरिराज सिंह की मांग

PATNA: बिहार में शिक्षक नियुक्ति को लेकर एनडीए में शामिल दल सरकार के ऊपर हमलावर बने हुए हैं। एनडीए में शामिल दलों के साथ साथ बीजेपी भी शिक्षक बहाली में आंकड़ों के खेल पर सवाल उठा रही है। पटना पहुंचे बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सरकार से बड़ी मांग कर दी है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि सरकार स्वेत पत्र जारी कर शिक्षक बहाली का हिसाब दे।


बिहार में शिक्षक नियुक्ति पर उठ रहे सवाल पर गिरिराज सिंह ने कहा कि शिक्षक संघ से लेकर आम लोग कह रहे हैं कि शिक्षकों की नियुक्ति में नीतीश-तेजस्वी की सरकार ने बिहार के लोगों के आंख में धूल झोंकने का काम किया है। 30-35 हजार लोगों को रोजगार दिया। पुरानी शराब और बोतल नई कर दी गई। बाहर के लोगों को बिहार में नौकरी दी। बिहार सरकार इसपर स्वेत पत्र जारी करे। सरकार बताए कि बाहर के कितने लोग हैं, कितने पुराने शिक्षक हैं। सरकार को स्वेत पत्र जारी करना चाहिए भूल भुलैया नहीं करना चाहिए।


वहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा एथिक्स कमेटी के चेयरमैन पर लगत आरोप लगाने पर गिरिराज ने कहा कि एथिक्स कमेटी के चैयरमैन अनुसूचित समाज के हैं और ये एलीट क्लास की हैं तो ये गाली दे दें और जो मन हो सो कह दें। वहीं केजरीवाल को ईडी के समन को लेकर हो रही सियासत पर गिरिराज सिंह ने कहा कि शुरु से ही लोग कहते थे कि देश में एक ही मुख्यमंत्री हैं जिनके पास कोई विभाग नहीं है और उस मुख्यमंत्री का एडमिस्ट्रेशन इतना सख्त है कि केजरीवाल के बगैर उनका कोई मंत्रिमंडल का सदस्य खांस तक नहीं सकता। ईडी बिना मतलब का किसी को समन नहीं भेजती है।


वहीं मुजफ्फरपुर के कांग्रेस विधायक के पीए द्वारा नगर निगम के जेई को गाली देने और जलाकर मारने की धमकी देने पर गिरिराज ने कहा कि ‘मोर सैंया कोतवाल तो डर काहे का’ जब नीतीश कुमार को जंगलराज टू को स्टेबलिस्ट ही करना है तो विधायक नहीं जलाएगा तो कौन जलाएगा, गाड़ी वो नहीं लुटेगा तो कौन लुटेगा। दारोगा और सिपाही को वो नहीं मारेगा तो कौन मारेगा। सीएम और डिप्टी सीएम कहते हैं कि बीजेपी के लोग बिहार को बदनाम करना चाहते हैं लेकिन बिहार की जंगलराज टू की सरकार खुद अपने क्रियाकलापों से राज्य को बदनाम कर रही है।


वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इंडिया गठबंधन को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलने पर गिरिराज ने कहा है कि नीतीश कुमार ने कुछ गलत नहीं कहा है, अभी तक उनको संयोजक भी नहीं बनाया। जबतक संयोजक नहीं बनाएगा देखते रहिए नीतीश कुमार क्या क्या कहेंगे। जिस दिन संयोजक बना देगा उस दिन नीतीश कुमार पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। इंडि गठबंधन अब है कहां, विधानसभा के चुनावों में सभी दल एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं।