‘पुरानी दोस्ती को अब नहीं तोड़ेंगे’ लालू-राबड़ी राज की याद दिला सीएम नीतीश ने मुस्लिम वोटर्स से की कुछ खास अपील

‘पुरानी दोस्ती को अब नहीं तोड़ेंगे’ लालू-राबड़ी राज की याद दिला सीएम नीतीश ने मुस्लिम वोटर्स से की कुछ खास अपील

SHEKHPURA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को शेखपुरा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी से उनकी दोस्ती काफी पुरानी है और अब वे इस पुरानी दोस्ती को कभी नहीं तोड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने लालू-राबड़ी के शासनकाल को याद कर आरजेडी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने मुस्लिम मतदाताओं से एनडीए के पक्ष में वोट करने की अपील की है।


जमुई संसदीय क्षेत्र से लोजपा उम्मीदवार के पक्ष में लोगों से वोट की अपील करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री देश का विकास कर रहे हैं तो दूसरी तरफ बिहार का विकास खुद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब इधर-उधर नहीं जाएंगे। उनसे पुरानी दोस्ती है, उसे कभी नहीं तोड़ेंगे। इस चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटें जीतकर नरेंद्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़कियों को शिक्षित करने के लिए साइकिल और पोशाक योजना चलाई गई। अब इंटर पास करने वाली लड़कियों को सरकार 25 हजार और स्नातक पास करने पर 50 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि के तौर पर दे रही है। लड़कियों के शिक्षित होने से प्रजनन दर में कमी आयी है। राज्य के आठ हजार कब्रिस्तानों की घेराबंदी करने के बाद अब 60 साल पुराने मठ और मंदिरों की भूमि की भी घेराबंदी का काम सरकार करा रही है। बिहार के विकास के लिए तमाम तरह के काम लगातार किए जा रहे हैं।


लालू-राबड़ी राज को याद करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 से पहले कैसे हालात थे, लोग शाम के बाद घर से बाहर नहीं निकलते थे। बिहार में विकास के नाम पर कुछ नहीं था। हमारी सरकार आई तो सड़क, बिजली, स्कूल, पानी, अस्पताल सबकुछ बनवाया। हमने भाजपा के साथ मिलकर जो काम किया है उसे उसको वे लोग अपना काम बता रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुसलमानों से अपील की है कि वे भटकाव से बचें और एनडीए के पक्ष में वोट करें।