बिहार : शराबबंदी पर नीतीश को अल्टीमेटम, RJD ने कहा.. संशोधन नहीं हुआ तो लायेंगे अविश्वास प्रस्ताव

बिहार : शराबबंदी पर नीतीश को अल्टीमेटम, RJD ने कहा.. संशोधन नहीं हुआ तो लायेंगे अविश्वास प्रस्ताव

PATNA: नालंदा में जहरीली शराब से मौत के बाद बिहार में एक बार फिर शराबबंदी कानून पर संशोधन करने की बात उठने लगी. राष्ट्रीय जनता दल ने अब सीधे नीतीश सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है. नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि इस बार बजट सत्र में आरजेडी अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहा है. 


शराबबंदी कानून में संशोधन पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि पहले हम लोग इस संशोधन को देखेंगे, फिर इस पर रणनीति तय होगी. इस बार बजट सत्र में हम लोग सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाएंगे. भाई वीरेंद्र ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने शराबबंदी कानून लाने से पहले भी कहा था कि कानून ऐसा ना हो जिससे लोगों को परेशानी हो, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं माने और ऐसा शराबबंदी कानून लागू किया.


भाई वीरेंद्र ने कहा कि नीतीश कुमार के शराबबंदी कानून से लगातार गरीबों को जेल भेजा जा रहा है. अमीर आराम से अपने घर में शराब मंगाकर पी रहे हैं. उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इससे स्पष्ट है कि शराबबंदी कानून जनता के हक में नहीं है और अब इसको लेकर संशोधन की बात हो रही है. 


संशोधन तो जरूरी है, लेकिन किस तरह संशोधन सरकार कर रही है, ये देखने के बाद ही पता चलेगा. उन्होंने यह भी कहा कि शराबबंदी कानून सरकार से संभल नहीं रहा है. यही कारण है कि शराबबंदी कानून के बावजूद जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है. सत्ता के संरक्षण में शराब बिक रहा है और सरकार मौन है.