शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशों का चलन बढ़ा! दो करोड़ की चरस के साथ तीन तस्कर अरेस्ट

शराबबंदी के बाद बिहार में दूसरे नशों का चलन बढ़ा! दो करोड़ की चरस के साथ तीन तस्कर अरेस्ट

BETTIAH: बिहार में शराबबंदी कानून के लागू होने के बाद दूसरे नशों का चलन बढ़ता दिख रहा है। दूसरे राज्यों से शराब के साथ साथ सूखे नशे की खेप भी लगातार बिहार पहुंच रही है। ताजा मामला पश्चिम चंपारण के बेतिया से सामने आया है, जहां नेपाल से चरस की खेप लेकर भारत की सीमा में घुसे तीन तस्करों को करोड़ों रुपए की चरस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मनुआपुल थाना क्षेत्र में पुलिस ने यह कार्रवाई की है।


दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल से चरस की बड़ी खेप बिहार पहुंची है। पुलिस को खबर मिली थी कि तीन तस्कर 10 किलो चरस लेकर बाइक से चनपटिया के रास्ते आ रहे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस की स्पेशल टीम गठित की गई। टीम ने मनुआपुल ओपी क्षेत्र के चनपटिया रोड में मेहदियावारी स्थित महेशदन्त झा के आम के बगीचे के पास जाल बिछाकर तीनों तस्करों को धर दबोचा।


पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से 10 किलो चरस बरामद किया है, जिसका बाजार मूल्य दो करोड़ से भी अधिक है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान मेहदियादारी मनुआपुल थाना क्षेत्र निवासी 19 वर्षीय कासिम आलन, बलथर थाना क्षेत्र के मौरा निवासी 62 वर्षीय बलिस्टर मियां और इनरवा थाना क्षेत्र के सकरौल निवासी अब्दुलगनी मियां के रूप में हुई है। तीनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया है।