शराब तस्कर का कमाल; आलू-प्‍याज बेचने को मजबूर हुई बिहार पुलिस, जानिए पूरा मामला

शराब तस्कर का कमाल; आलू-प्‍याज बेचने को मजबूर हुई बिहार पुलिस, जानिए पूरा मामला

ARWAL : बिहार में शराबबंदी को लेकर पुलिस सख्त है. लेकिन शराबबंदी पर सख्‍ती से जुटी बिहार पुलिस अब आलू प्याज बेचने के लिए मजबूर दिख रही है. दरअसल ऐसा करने की वजह भी शराब माफिया की वजह से आई है. बता दें पुलिस को अब आलू नीलाम करनी पड़ेगी. शायद यह मामला पहला होगा जब पुलिसिंग के अलावा कई सामान की बिक्री भी बिहार पुलिस के जवान करेंगे.


आपको बता दें यह मामला अरवल जिला से जुड़ा है. बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद शराब माफिया पुलिस से बचने के लिए नए नए तरीके तलाशते है. कभी आलू के जरिये तो कभी प्याज के जरिए कभी एंबुलेंस तो कभी दूध और गैस सिलेंडर की आड़ में शराब छिपाकर लाते हैं. लेकिन पुलिस उनके इरादे पर पानी फेर देती है. साथ ही शराब के अलावा गाड़ियों पर लदे सामान को भी पुलिस जब्त करटी है. 


वहीं अब जब्‍त वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया शुरू है. साथ ही उनकी सामग्री की नीलामी का फैसला भी लिया गया है जो तुरंत खराब होने वाली हैं. जिस वजह से अरवल पुलिस जब्‍त आलू की नीलामी करने जा रहे रही है. इस नीलामी से मिली राशि सरकारी कोष में जमा कराई जाएगी. यह बिहार के लिए पहला मामला होगा. जहां सामनों की नीलामी का फैसला लिया गया है.   


बता दें अरवल जिले के थाने में लाखों रुपये के आलू हाल के दिनों में जब्त किए गए थे. उन्हें नीलाम कर सरकारी कोष में जमा करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. इनको बाजार के रेट के अनुसार कर बेचा जाएगा. डीएम जे प्रियदर्शिनी ने आलू की नीलामी का आदेश जारी किया है. कुल एक सौ क्विंटल आलू की नीलामी गुरुवार को ही होनी थी. लेकिन शराब विनष्‍टीकरण में थानाध्‍यक्ष की व्‍यस्‍तता के कारण अब यह कल होगी.