शराब तस्करी में JDU का प्रदेश महासचिव गिरफ्तार, 9 लाख रुपये और 10 हजार लीटर स्प्रिट के साथ पकड़ा गया

शराब तस्करी में JDU का प्रदेश महासचिव गिरफ्तार, 9 लाख रुपये और 10 हजार लीटर स्प्रिट के साथ पकड़ा गया

PATNA : बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है लेकिन इसके बावजूद भी शराब तस्करी के मामले आये दिन सामने आ रहे हैं. ताजा मामला झारखंड का है, लेकिन इसके तार बिहार से जुड़े हैं. झारखंड के पलामू जिले में शराब की तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें पुलिस ने जेडीयू के प्रदेश महासचिव विजय सिंह को गिरफ्तार किया है. विजय सिंह को 4 अंतरराज्यीय शराब तस्करों के साथ पलामू पुलिस ने 10 हजार लीटर अवैध स्प्रिट और 9 लाख रुपये कैश के साथ पकड़ा है.


मेदिनीनगर के एसडीपीओ विजय शंकर ने बताया कि शनिवार को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार से कुछ लोग मेदनीनगर में भारी भरकम रुपये लेकर शराब बनाने के लिए स्प्रिट खरीदने आये हुए हैं. गुप्त सूचना के आधार पर सिंगरा के बुद्धा आइटीआइ में छापामारी की गई. इस दौरान तस्करों को आइटीआइ परिसर में रखी 10 लीटर से अधिक स्प्रिट और 9 लाख रुपये के साथ गिरफ्तारकीया गया.


गिरफ्तार अपराधियों की पहचान मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले विजय सिंह, सौरभ कुमार (25), अजय कुमार (40),  गया जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के मानपुर निवासी रविरंजन सिंह (29) तथा भागलपुर के असरगंज थाना के वंशीपुर निवासी सोमित कुमार (30) के रूप में की गई है. मेदिनीनगर टाउन थाने की पुलिस ने शहर के वार्ड-1 स्थित सिंगरा मुहल्ला से आरोपितों को गिरफ्तार किया है. आरोपितों के पास से 9.30 लाख रुपये नकद, 12 मोबाइल फोन और हरियाणा नंबर की फार्चुनर गाड़ी भी जब्त की गई है. 


मेदिनीनगर के डीएसपी विजय शंकर ने बताया कि तस्करों के पास से 200 लीटर वाले 44 ड्रम, जबकि 40 लीटर वाले 44 गैलन में भर कर रखी गयी स्प्रिट जब्त की गयी है. तस्करों के पास से 200 लीटर वाले 44 ड्रम, जबकि 40 लीटर वाले 44 गैलन में भर कर रखी गयी स्प्रिट जब्त की गयी है. जेडीयू नेता की इस गिरफ्तारी के बाद बिहार की राजनीति में चर्चाओं का दौर जारी है.


जेडीयू नेता की गिरफ़्तारी के बाद पार्टी ने दावा किया है कि विजय सिंह का पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है. इधर आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जनता दल यूनाटेड के लोगों की कथनी और करनी में अंतर होता है. ये शराबबंदी-शराबबंदी सिर्फ चिल्लाते हैं. लेकिन, ये ही इसकी तस्करी करते हैं. इनके दिखाने और खाने के दांत अलग-अलग हैं. ये लोग ही बिहार में शराबबंदी के कानून को तोड़ रहे हैं, जिसका उदाहरण है पलामू से JDU के प्रदेश महासचिव का गिरफ्तार होना है. 


मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है. इससे पहले मुजफ्फरपुर में ही बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत राय के स्कूल कैम्पस से शराब की बोतल मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को सड़क से सदन तक उछाला था.