शंभू-मंटू गिरोह वाले डॉन अब लालू की शरण में, तेजस्वी देने जा रहे विधान परिषद का टिकट

शंभू-मंटू गिरोह वाले डॉन अब लालू की शरण में, तेजस्वी देने जा रहे विधान परिषद का टिकट

PATNA : देश में राजनीतिक सरगर्मी भले ही उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ी हुई हो लेकिन में बिहार में सियासत विधान परिषद चुनाव को लेकर दिख रही है। विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होने हैं और इसके लिए अपने अपने खेमे में सभी राजनीतिक दल मजबूत दावेदारों को करने में जुटे हुए हैं। आरजेडी में अपने सभी उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं लेकिन मुजफ्फरपुर के इलाके से विधान परिषद के स्थानीय निकाय वाली सीट पर तेजस्वी जिस चेहरे पर दांव लगाने जा रहे हैं वह नाम आपको चौंका सकता है। दरअसल उत्तर बिहार के बड़े माफिया गिरोह शंभू-मंटू वाले शंभू सिंह को आरजेडी उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है। 


शंभू सिंह ने अपनी उम्मीदवारी को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात भी कर ली है। दिल्ली में इन दोनों नेताओं से मुलाकात वाली तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सामने आ चुकी है। ठेकेदारी से लेकर अन्य तरह के धंधे में शंभू-मंटू गिरोह का नाम चर्चित रहा है। शंभू सिंह की पहचान एक माफिया डॉन के तौर पर रही है लेकिन अब वह राजनीति में आने का प्रयास कर रहा है। यही वजह है कि उसने आरजेडी के जरिए विधान परिषद पहुंचने का जुगाड़ भिड़ाया है। 


शंभू सिंह अगर आरजेडी से मुजफ्फरपुर निकाय सीट पर उम्मीदवार होता है तो उसकी सीधी टक्कर जेडीयू के मौजूदा विधान पार्षद दिनेश सिंह से होगी। दिनेश सिंह भी स्थानीय निकाय कोटे वाली सीट पर बड़ी पकड़ रखने वाले नेता के तौर पर जाने जाते हैं। जाहिर है आरजेडी अगर शंभू सिंह को टिकट देती है तो इसके जरिए वह उत्तर बिहार में भूमिहारों को अपने साथ जोड़ने का प्रयास करेगी। चर्चा यह है कि आरजेडी सुप्रीमो और तेजस्वी यादव से मुलाकात में बातचीत फाइनल हो चुकी है। शंभू सिंह के पास इलेक्शन मैनेजमेंट का पूरा तंत्र है और शायद यह बात वह तेजस्वी यादव को समझा पाने में सफल साबित हुआ है।