शादी में 15 कट्ठा जमीन मिलने के बाद भी कम नहीं हुआ लालच, होली के दिन दहेजलोभियों ने कर दी बहू की हत्या

शादी में 15 कट्ठा जमीन मिलने के बाद भी कम नहीं हुआ लालच, होली के दिन दहेजलोभियों ने कर दी बहू की हत्या

BAGAHA: होली रंगों और हंसी-खुशी का त्योहार है। इस दिन लोग अपने सारे गिले शिकवे भूल कर एक दूसरे को रंग, अबीर-गुलाल लगाते हैं और होली की बधाई देते हैं। वही खुशी के इस पर्व के मौके पर दहेजदानवों ने घर की बहू की हत्या कर दी। इस घटना को आत्महत्या का रुप देने के लिए पंखे से लटका दिया। घटना को अंजाम देने के बाद ससुरालवाले घर से फरार हो गये हैं। इस घटना से मृतका के मायकेवालों के बीच कोहराम मचा हुआ है। वही मृतका के बेटे का रो-रोकर बुरा हाल है। 


घटना बगहा के नगर थाना क्षेत्र की है जहां परसा गांव स्थित एक घर में लगे पंखे से लटकता एक महिला की लाश पुलिस ने बरामद किया है। महिला के पति और ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गये हैं। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा है। फिलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है।  


मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मायकेवालों का कहना है कि ससुरालवाले और दहेज की मांग कर रहे थे। जिसे लेकर उनकी भतीजी को शारिरीक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता था। मृतका के चाचा ने बताया कि पिछले दिनों उनकी बच्ची की पिटाई की गयी थी जिसके बाद मुखिया संजय ने समझाबुझा कर मामले को शांत कराया। 


लेकिन होली के दिन उनकी भतीजी की हत्या कर पंखे से लटका दिया गया। मेरी भाभी को कोई बेटा नहीं है। तीन बेटी है। शादी के वक्त 15 कट्ठा जमीन दिए थे दहेजलोभी ससुरालवाले और दहेज की मांग कर रहे थे। मृतका के चाचा ने बतया कि उनकी भतीजी को घर में पंखे से लटका दिया गया था ताकि लगे यह लगे की उसने आत्महत्या की है। जबकि सच्चाई यह है कि उसके पति और ससुरालवालों ने उसकी हत्या कर पंखे से लटकाया था।


 जब वे भतीजी के घर पहुंचे तो देखा कि घर का दरवाजा बंद था और मृतका का बेटा बैठकर रो रहा था जिसे उन्होंने बाहर निकाला। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।