शादी के तीन साल बाद मार दी गई बहू, परिजनों ने लगाया- दहेज के लिए गला दबाकर हत्या का आरोप

शादी के तीन साल बाद मार दी गई बहू, परिजनों ने लगाया- दहेज के लिए गला दबाकर हत्या का आरोप

AURANGABAD : रफीगंज थाना क्षेत्र के खंडवा गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी।  मृतका उसी गांव के मुन्ना कुमार उर्फ पंकज की 22 वर्षीय पत्नी छोटी देवी थी। मृतका का मायका नबीनगर प्रखण्ड के बेलाई पंचायत अंतर्गत इटवा गांव में है। घटना के बाद परिजनों में शोक व्याप्त है और उनका रो रोकर बुरा हाल है।


सदर अस्पताल औरंगाबाद में पोस्टमार्टम कराने आए मृतका के मायके वालों ने बताया कि 05 दिसम्बर 2020 को छोटी की  शादी हिन्दू रीति रिवाज अनुसार धूम धाम से किया गया था। उस समय जितना बन सका मांग के अनुसार उपहार दिया गया। इतना ही नहीं उसके बाद भी बुलेट की मांग की गई उसकी भी पूर्ति की गई।

 

लेकिन शादी के छह महीने बाद ही ससुराल वाले पुनः फिर से दहेज के लिए छोटी को प्रताड़ित करने लगे। ससुराल वालों की डिमांड बढ़ गई जिसमें कुछ सामग्री देने को राजी भी हो गए थे। लेकिन सभी सामान चाहिए था और वह भी ब्रांडेड। जिसको लेकर मारपीट शुरू कर दी गई और छोटी को मायका भेज दिया गया।

परिजनों ने बताया कि इसको लेकर समझौता भी हुआ और छोटी को ससुराल विदा किया गया। लेकिन फिर उनलोगों के द्वारा मारपीट की जाने लगी और सोमवार की शाम बंद कमरे में गला दबाकर मार डाला। इसके बाद गांव के लोगो के द्वारा सूचना मिली। पुलिस के सहयोग से छोटी के ससुराल पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया।