सर्विलांस कैमरे की नजर से नहीं बच पाएंगे शराब की होम डिलीवरी करने वाले, विभाग ने कर ली है तैयारी

सर्विलांस कैमरे की नजर से नहीं बच पाएंगे शराब की होम डिलीवरी करने वाले, विभाग ने कर ली है तैयारी

PATNA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। इसके बावजूद कुछ शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन शराब की होम डिलीवरी की बातें सुनने को मिलती है। शराब की होम डिलीवरी को रोकने के लिए अब सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। शराब की होम डिलीवरी करने वालों पर अब तीसरी आंख यानि सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। इसे लेकर सर्विलांस कैमरा चिन्हित किए गये जगहों पर लगाए जाएंगे। ऐसे में अब शराब के धंधेबाजों का बचना मुश्किल होगा।  


शराब की होम डिलीवरी के लिए चर्चित इलाकों को चिन्हित कर सर्विलांस कैमरा लगाया जाएगा जो इंटरनेट से जुड़ा रहेगा। जिसके जरिए हर पल का फुटेज मुख्यालय तक पहुंचेगा। इन कैमरों से उन इलाकों में नजर रखी जाएगी और जो भी संदिग्ध नजर आएगा उसे मौके से धर दबोचा जाएगा। उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। 


बता दें कि शराबबंदी को और कड़ाई से लागू करने के लिए सरकार जमीन से लेकर आसमान तक नजर रख रही है। वही शराब के धंधेबाजों को पकड़ने के लिए ड्रोन, डॉग स्क्वायर्ड, हेलिकॉप्टर, मोटरवोट और सेटेलाइट फोन तक की मदद ली जा रही है। अब सरकार ने उन इलाकों को चिन्हिंत किया है जहां शराब की होम डिलीवरी की बातें सामने आती रही है उन इलाकों में सर्विलांस कैमरा को लगाने का काम किया जाएगा। जिसके माध्यम से शराब की होम डिलीवरी करने वाले धंधेबाज को मौके पर ही पकड़ा जा सकेगा।