बिहार के कई जिलों में आतंकी संगठन फैला रहे नेटवर्क, गिरफ्तार अफगानी संदिग्धों से मिले सुराग

बिहार के कई जिलों में आतंकी संगठन फैला रहे नेटवर्क, गिरफ्तार अफगानी संदिग्धों से मिले सुराग

PATNA: सीमांचल के कई जिलों में प्रतिबंधित कई आतंकी संगठनों अपना नेटवर्क फैलाने में जुटे हुए हैं और अपने स्लीपर सेल का काम कर रहे है. इस काम के लिए नेपाल और बांग्लादेश में बैठे आतंकी संगठनों के लोग फंडिंग और मॉनिटरिंग कर रहे है. 


गिरफ्तार अफगानी संदिग्धों से मिले कई सुराग

बताया जा रहा है कि कटिहार में गिरफ्तार अफगानी संदिग्धों ने कई राज धीरे-धीऱे खोल रहे है. उसके अनुसार अररिया, किशनगंज, मधुबनी, समस्तीपुर, दरभंगा, पूर्णिया और कटिहार समेत कई जिलों आतंकी नेटवर्क तैयार किया जा रहा है. इस काम के लिए नेपाल के विराट नगर और पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी से फंडिंग और मॉनिटरिंग भी हो रही है. 


सुरक्षा एजेंसी जांच में जुटी

इसकी सूचना मिलने के बाद गृह मंत्रालय की लखनऊ टीम कई सुरक्षा एजेंसियों साथ जांच करा रही है. गिरफ्तार अफगानी संदिग्धों से जो अब तक जानकारी मिली है उसको कटिहार पुलिस ने सुरक्षा एजेंसी और खुफिया विभाग को सौंप दी है. बताया जा रहा है कि जल्द ही एजेंसी केंद्रीय कारा पूर्णिया में बंद पांचों अफगानी नागरिक को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने की तैयार में है. फिलहाल केंद्रीय कारा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सभी की हरकतों पर 24 घंटे निगरानी की जा रही है. सभी एक साथ रहने की जिद कर रहे थे, लेकिन सभी को अलग-अलग सेल में रखा गया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही कटिहार के कदवा और बारसोई से कई प्रतिबंधित आतंकी संगठन के सदस्यों को पकड़ा गया है. कटिहार जिल में सूद पर पैसा भी चलाते थे. कई बार पाकिस्तान और बंग्लादेश जाने की बात भी स्वीकार कर चुके है.