ससुराल में दामाद का जोरदार स्वागत, सामने परोसे गये 300 तरह के लजीज पकवान

ससुराल में दामाद का जोरदार स्वागत, सामने परोसे गये 300 तरह के लजीज पकवान

DESK: ससुराल आए दामाद का ससुरालवालों ने ऐसा स्वागत किया जिसकी चर्चा अब इलाके में हो रही है। दामाद के ऐसे सत्कार को आस-पास के लोग भी देखते रह गये। दरअसल ससुराल आए दामाद के सामने एक दो पकवान नहीं बल्कि 300 तरह के लजीज व्यंजन परासे गये। इतने सारे पकवान को अपने सामने देख दामाद भी हैरान रह गया। समझ में ही नहीं आ रहा था कि क्या खाये क्या ना खाये...


दरअसल आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली के चावल कारोबारी सैगोपाल ने अपनी बिटिया ऋषिता की शादी विशाखापत्तनम के महारानीपेट निवासी देवेंद्र नाथ से 15 दिसंबर को की थी। शादी के बाद पहली बार नये दामाद के मकर संक्रांति के दिन ससुराल आने का दिन बना। मकर संक्रांति के मौके पर नए दामाद अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने ससुराल पहुंचा था। जैसे ही कार दुल्हन के घर के बाहर लगी अचानक फूलों की वर्षा होने लगी। दामाद और उनकी मां सहित अन्य परिवारवालों का दूल्हन पक्ष के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। 


दामाद और उनके साथ आने वाले परिवार के सदस्यों के सामने 300 तरह का पकवान परोसे गये। इतने सारे व्यंजन को देखकर सभी आश्चर्य़चकित हो गये। सभी के थाली के सामने कई तरह के बिरयानी, जीरा राइस, आलू दम, कई तरह की सब्जियां, दर्जनों प्रकार की मिठाइयां, दही, खीर, सबई, पुलिहोरा, दद्दोजनम, कई तरह के आचार, पापड़, चिप्स, फल, शीतल पेय, केक और कई तरह के पेस्ट्री, फाफड़ा, ढोकला, पेटिज, इमरती, आइसक्रीम, काजू बर्फी, चाट, मसाल ढोसा सहित कई तरह के पकवान परोसे गये। 


दामाद के लिए 300 व्यंजन बनाकर ससुरालवालों ने यह साबित कर दिया कि वे आतिथ्य सत्कार में सर्वश्रेष्ठ हैं। दूल्हे की मां उषा रानी भी इस आदर सत्कार से काफी खुश थी। उनका कहना था कि ऐसा अतिथि सत्कार पाकर बहुत खुश हैं जो पकवान परोसा गया वो भी काफी स्वादिष्ट था। दूल्हे की मां की बात सुनकर दुल्हन की मां माधवी काफी खुश थी। 


दुल्हन की मां माधवी का कहना था कि परिवार के सभी सदस्य तीन दिन से इस पकवान को बनाने में लगे थे। हम सभी की मेहनत का ही नतीजा है कि 300 व्यंजन तैयार हुए जिसे दामाद और उनके परिवार वालों के सामने परोसने का मौका मिला। दूल्हे, उनकी मां और परिवार के अन्य सदस्यों का स्वागत शायद ही किसी ने इस तरह किया होगा। इलाके में हर तरफ इसी बात की चर्चा हो रही है।