सासाराम में हिंसा की घटना के बाद DEO ने दिया निर्देश, 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग

सासाराम में हिंसा की घटना के बाद DEO ने दिया निर्देश,  4 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग

SASARAM: बिहार के रोहतास जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां हिंसा के बाद सभी सरकार और प्राइवेट स्कूलों को 4 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया है। साथ ही कोचिंग संस्थानों को भी बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इसे लेकर पत्र जारी किया है। 


हिंसा की घटना को देखते हुए 4 अप्रैल तक जिले के सभी प्रारंभिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालय, मदरसा, संस्कृति सहित सभी निजी विद्यालय और सभी कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। 05 अप्रैल से पूर्व निर्धारित समय से स्कूलों और कोचिंग संस्थानों का संचालन होगा। 


गौरतलब है कि बिहार के 4 जिले रोहतास, नालंदा, भागलपुर और गया में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर शुक्रवार को हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनात कर दी गई है। नालंदा, सासाराम और गया में अभी तक 53 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सासाराम में हिंसा के दौरान कुछ घरों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी। 


फिलहाल सासाराम में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। सासाराम में 18 लोगों की गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 2 अप्रैल को सासाराम आने वाले थे। सासाराम में उनकी सभा थी जिसे हिंसा की घटना को देखते हुए पार्टी ने रद्द कर दिया है। अमित शाह आज देर शाम पटना पहुंचे जहां बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। 02 अप्रैल को अमित शाह नवादा जाएंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। भारी संख्या में पुलिस बलों को लगाया गया है।